ताज़ा खबर
 

भारत में जल्द आएगा सस्ता स्मार्टफोन Meizu M5, 3जीबी रैम और 32जीबी स्टोरेज के साथ मिलेगा 13 MP का कैमरा

कैमरा फीचर्स की बात करें तो Meizu M5 में 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा सिंगल एलईडी फ्लैश दिया गया है। साथ ही फ्रंट में 5 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है।
Author नई दिल्ली | February 11, 2017 20:42 pm
Meizu M5 जल्द भारत में होगा लॉन्च (Representative Image)।

चाइनीज स्मार्टफोन कंपनी निर्माता कंपनी मेज़ू (Meizu) जल्द ही अपना बजट स्मार्टफोन Meizu M5 भारत में लॉन्च कर सकता है। पिछले साल अक्टूबर 2016 में चीन में यह फोन लॉन्च किया था। फोन की कीमत 700 युआन (भारतीय मुद्रा में करीब 7000 रुपए) रखी गई थी। प्राइस बाबा की ओर से पुष्टि की गई है कि आने वाले कुछ हफ्तों में भारत में इस फोन के लॉन्चिंग की घोषणा हो सकती है। इससे पहले कंपनी ने पिछले साल नवंबर में Meizu M3 स्मार्टफोन लॉन्च किया था। इसकी कीमत 7,999 रुपए रखी गई थी।

फीचर्स की बात की जाए तो फोन Meizu M5 में पॉलीकार्बोनेट बॉडी के साथ 1.5 गीगा हर्ट्ज का ऑक्टाकोर प्रोसेसर दिया हो सकता है। यह फोन दो वेरिएंट में मार्केट में आएगा। पहला वेरिएंट 2जीबी रैम और 16 जीबी इंटरनल स्टोरेज और दूसरा 3जीबी रैम और 32 जीबी इंटरनल स्टोरेज के साथ आएगा। यह स्मार्टफोन कंपनी के Flyme 6 के साथ एंड्रॉयड 6.0 मार्शमैलो ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलता है। फोन के फ्रंट में फिंगर प्रिंट रीडर दिया गया है। कंपनी के दावा के मुताबिक फोन 0.2 सेकंड में अनलॉक हो जाता है।

कैमरा फीचर्स की बात करें तो Meizu M5 में 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा सिंगल एलईडी फ्लैश दिया गया है। साथ ही फ्रंट में 5 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। कनेक्टिवी के लिहाज से फोन में 4जी एलटीई के साथ वाई-फाई, ब्लूटूथ, जीपीएस और 3.5 एमएम ऑडियो जैक दिया गया है। फोन के साथ 3070 mAh की बैटरी दी गई है। फोन 5 रंगों ब्लू, गोल्ड, मैट ब्लैक, मिंट ग्रीन, और व्हाइट कलर ऑप्शंस में उपलब्ध होगा। हालांकि यह स्पष्ठ नहीं है कि भारत में कौन-सा कलर उतारा जाएगा।

रिपोर्ट के मुताबिक अगर फोन की कीमत की बात करें तो 2GB रैम वाले वेरिएंट की कीमत 6891 रुपए और 3जीबी वेरिएंट वाले फोन की कीमत 8863 रुपए होगी । हालांकि कंपनी की ओर से इस बात की जानकारी नहीं दी गई है कि भारत में यह कब लॉन्च होगा। रूस और इटली समेत कुछ देशों में यह फोन लॉन्च हो चुका है।

वीडियो: ASUS ने मार्केट में उतारा अपना नया स्मार्टफोन ZENFONE 3S MAX

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.