ताज़ा खबर
 

अब MapMyIndia ऐप देगा आपको लोकेशन की सटीक जानकारी

मैप माई इंडिया भारत में जीपीएस नेविगेशन, ट्रैकिंग ऑफ लोकेशन सोल्यूशन्स जैसी सेवाएं मुहैया कराता है और इसकी नई ऐप आपको लोकेशन की काफी सटीक जानकारी देगी।
तस्वीर का इस्तेमाल प्रतिकात्मक तौर पर।

अभी तक जहां अपनी मंजिल तक पहुंचने के लिए आप गूगल मैप्स का इस्तेमाल करते थे वहीं एक और नई मैप ऐप आपको अपनी डेस्टिनेशन के डोरस्टेप तक पहुंचने में मदद करेगी। मैप माई इंडिया भारत में जीपीएस नेविगेशन, ट्रैकिंग ऑफ लोकेशन सोल्यूशन्स जैसी सेवाएं मुहैया कराता है। कंपनी ने घोषणा की है कि eLoc फीचर से आधार के जरिए, डिजिटल ऐड्रेस सिस्टम से वह ट्रैवलर्स को लोकेशन की एकदम सटीक जानकारी मुहैया कराएगा। इससे लोग एक तरह से डोरस्टेप की जानकारी ले सकेंगे। वहीं नया मैप शहरों, गावों, सोसाइटीज से लेकर फ्लैट्स और सड़कों की भी जानकारी मुहैया कराएग

दरअसल माई मैप इंडिया एक तरह का डिजिटल ऐड्रेस सिस्टम के जरिए काम करता है जिसमें eLoc का फीचर है। इसके जरिए एक कैरेक्टर कोड से लोकेशन फीड की जाती है जो एकदम ऐक्युरेट डेटा देता है। वहीं मैप का डेटाबेस 3D डिजिटल फॉरमेट में भी उपलब्ध है। कंपनी का दावा है कि इस प्रॉजेक्ट में उसने बीते 20 सालों में 200 करोड़ रुपये का निवेश किया है। इसके अलावा कंपनी का यह भी दावा है कि 2 करोड़ से ज्यादा 2 eLoc कोड्स बनाए गए हैं। ये कोड्स 7 हजार टाउन्स, शहरी इलाकों और 6 लाख गावों के लिए तैयार किए गए हैं।

कंपनी का दावा है कि उसके पास काफी डेटाबेस है जिससे लोकेशन की एकदम सटीक जानकारी मिल सकेगी। वहीं MapMyIndia ऐप में नई डीटेल्स भी भरी जा सकेंगी। वहीं इस ऐप को एंड्रॉइड, iOS और विंडोज फोन पर भी इस्तेमाल किया जा सकेगा।

देखें वीडियो

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.