ताज़ा खबर
 

दो सिक्कों की मोटाई से भी पतला टीवी, कीमत 5.5 लाख रुपए, वजन 8 किलो जानें बाकी फीचर्स

यह इतने पतले हैं कि इनको स्टेंड पर भी खड़ा नहीं किया जा सकता। इनको दीवार पर ही लगाना पड़ेगा।
एलजी मार्च से इसकी शिपिंग शुरू करने वाली है। 65 इंच के मॉडल की कीमत करीब 5.5 लाख रुपए है।

अापने शायद ही सोचा होगा कि अब जो LED Tv मार्केट में हैं उनसे भी पतले और हल्के टीवी अा सकते हैं। पर यह सोचना गलत होगा। एलजी ने इतने पतले टीवी बना दिए हैं कि अगर एक रुपये के दो सिक्कों को मिला दें तो सिक्के टीवी से भी मोटे हो जाएंगे। एलजी ने नए W7 OLED टीवी बनाए हैं। यह इतने पतले हैं कि इनको स्टेंड पर भी खड़ा नहीं किया जा सकता। इनको दीवार पर ही लगाना पड़ेगा। यह इतने पतले हैं कि दीवार पर लगने के बाद पता ही नहीं चलेगा कि इस दीवार पर टीवी भी लगा है। OLED मात्र 3.85mm (0.15inch) मोटे हैं।

OLED के 65 इंच वाले मॉडल का वजन मार्केट में बिक रहे कई 32 इंच के एलईडी, एलसीडी से भी कम है। 65 इंच के OLED का वजन लगभग 8 किलो है। वहीं इसके 77 इंच वाले मॉडल का वजन 12.24 किलो के करीब है। एलजी ने इसको दीवार पर लगाने के लिए एक स्पेशल प्लेट बनाई है जो कि स्क्रीन के पीछे टॉप पर बीच में लगाई गई है। साथ ही टीवी में नीचे मैगनेट दी गई हैं। स्क्रीन को थोड़ा सा फ्लैक्सिबल भी बनाया गया है। OLED में 4K रिजॉल्यूशन दिया गया है। यह डॉल्बी वर्जन, HDR10, HLG टेक्निकलर और एचडीअार जैसे हाई क्वॉलिटी वाले वीडियो फॉरमेट्स को सपोर्ट करता है।

कीमत : कीमत की बात करें तो यह थोड़े महंगे हैं लेकिन शौकीन लोगों के लिए यह शायद महंगे न लगें।एलजी मार्च से इसकी शिपिंग शुरू करने वाली है। 65 इंच के मॉडल की कीमत करीब 5.5 लाख रुपए है। यह 77 इंच में अभी नहीं मिल पाएगा पर कुछ समय बाद इसके मिलने की उम्मीद है। 77 इंच के मॉडल की एक निश्चित तारीख और कीमत के बारे में तो नहीं बताया गया है। एक्सपर्ट्स के मानें तो इसकी कीमत करीब 14 लाख रुपए होगी।

साउंड : OLED के साथ साउंड बार अलग से लगाना पड़ता है जिसे एक बहुत पतली केबल के साथ टीवी से कनेक्ट करना पड़ता है। जिससे वीडियो और अॉडियो दोनों को चलाया जा सकता है। साउंड बार में डॉल्बी साउंड दिया गया है। इसमें सिर्फ एक चीज की कमी है कि इसके साथ सराउंड साउंड नहीं हैं।

पलक झपकते ही आउट ऑफ स्टॉक हुआ रेडमी नोट 4, देखें वीडियो :

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.