ताज़ा खबर
 

ईशा अंबानी के नाम से चल रहा फेक Twitter अकाउंट, इस एक ट्वीट ने बढ़ा दी कंपनी की परेशानी

रिलायंस जियो की होम ब्रॉडबैंड सर्विस JioFiber लॉन्च की खबर मीडिया में आग की तरह फैल गई
रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी के नाम से ट्वीटर पर फेक अकाउंट चलाया जा रहा है। इस अकाउंट के जरिए गुरुवार (10 अगस्‍त) को कंपनी के ल‍िए मुसीबत खड़ी हो गई। इस अकाउंट से बुधवार को एक ट्वीट किया गया। इस ट्वीट में कहा गया कि इस साल दिवाली पर रिलायंस जियो अपनी होम ब्रॉडबैंड सर्विस JioFiber लॉन्च करने जा रही है, जिसमें ग्राहकों को 500 रुपए में 100 जीबी डेटा मिलेगा। इतना ही नहीं, स्पीड भी 1जीबीपीएस मिलेगी। इसके बाद यह खबर एक बड़े ब‍िजनेस अखबार और तमाम वेबसाइट्स पर चल गई। इसके बाद कंपनी के प्रवक्‍ताओं को सक्र‍िय होना पड़ा। उन्‍होंने बताया क‍ि अंबानी पर‍िवार का कोई सदस्‍य ट्वि‍टर पर नहीं है। यह पैरोडी अकाउंट है, ज‍िसके ट्वीट के आधार पर खबर बनाई गई है। फ‍िर ज‍िस अखबार ने सबसे पहले खबर छापी थी, उसने अपनी वेबसाइट से खबर हटाई और स्‍पष्‍टीकरण भी द‍िया क‍ि खबर गलत है।

ट्वीट में लिखा गया था, “Reliance Jio Fiber to offer 100GB data for Rs 500 in 100 cities by Diwali and speed 1Gbps”. ट्वीट के साथ जियो फाइबर राउटर का दावा करने वाली दो तस्वीरें भी डाली गई हैं। इस ट्विटर अकाउंट पर 43 हजार से ज्यादा फॉलोअर्स हैं। अकाउंट पर तस्वीर भी ईशा अंबानी की लगाई गई है। अकाउंट चलाने वाले ने अपना परि‍चिय भी ब‍िजनेेेेसवूमन  के तौर पर द‍िया है। इस पर आमतौर पर रिलायंस से जुड़े ट्वीट ही किए जाते हैं। मतलब, प्रथम दृष्‍टया एकांउट पूरी तरह असली ही लगता है।

ट्वीट का स्क्रीनशॉट

बुधवार रात को ही इस पर जियो फोन से संबंधित दो ट्वीट किए गए। पहले ट्वीट में लिखा गया, “Jiophone was introduced as India ka Smartphone, for an effective price of Rs. 0” इससे अगले ट्वीट में फोन की खूबियां बताते हुए कहा गया, “फोन के लिए 1500 रुपए चुकाने होंगे जो 3 साल बाद पूरी तरह रिफंड हो जाएंगे। फोन की प्री-बुकिंग 22 अगस्त से शुरू होगी।”

बता दें कि इससे पहले भी जियो फाइबर को लेकर कई रिपोर्ट्स और तस्वीरें आ चुकी हैं। पिछले महीने jiofiber.org नाम की वेबसाइट पर जियोफाइबर प्रिव्यू प्लान की जानकारी दी गई थी। इसमें कहा प्रिव्यू ऑफर के तहत कंपनी तीन महीने के लिए अपने जियो फाइबर यूजर्स को 100mbps की स्पीड वाला 100GB डेटा हर महीने फ्री देगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग