ताज़ा खबर
 

iPhone 8 Plus: जानें क्या हो सकती है कीमत, फीचर्स, अंधेरे में भी चेहरा पहचान सकता है एप्पल का नया फोन

Apple iPhone 8 Plus Launch Price India: Apple आज अपना iPhone 8 Plus लॉन्च करने जा रही है। लॉन्चिंग इवेंट नए 'स्पेसशिप' कैंपस में बने स्टीव जॉब्स ऑडिटॉरियम में आयोजित किया जा रहा है। एप्पल अपनी दसवीं सालगिरह मना रहा है।
तीनो नए आईफोन में ग्लास रियर होगा और ये वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट करेंगे।

Apple आज अपना iPhone 8 Plus लॉन्च करने जा रही है। लॉन्चिंग इवेंट नए ‘स्पेसशिप’ कैंपस में बने स्टीव जॉब्स ऑडिटॉरियम में आयोजित किया जा रहा है। एप्पल अपनी दसवीं सालगिरह मना रहा है। आज (12 सितंबर) होने वाले इस एप्पल के इवेंट में iPhone 8 Plus के अलावा iPhone 8 और iPhone X भी लॉन्च किए जाने वाले हैं। भारतीय समयानुसार, ऐप्पल इवेंट मंगंलवार रात 10.30 बजे शुरू होगा। पिछले काफी दिनों से आ रहीं लीक्स के मुताबिक इस इवेंट में कई और गैजेट लॉन्च किए जा सकते हैं। बहरहाल, आईफोन एक्स और आईफोन 8 वेरिएंट निश्चित तौर पर इवेंट के सबसे महत्वपूर्ण डिवाइस होंगे। इस इवेंट में आईफोन 7एस सीरीज नहीं होने की उम्मीद है क्योंकि आईफोन 8 मौजूदा आईफोन 7 और आईफोन 7 प्लस के अपग्रेडेड वेरिएंट होंगे।

सॉफ्टवेयर की बात करें तो आईओएस 11, मैकओएस हाई सिएरा, वॉट ओएस 4 और टीवीओएस 11 आने की उम्मीद है। कीमत की बात करें तो इसकी शुरूआती कीमत 1,000 डॉलर हो सकती है। वहीं इसके टॉप वेरिएंट की कीमत 1,500 डॉलर तक जा सकती है। वहीं लॉन्‍च इवेंट में इंड‍ियन एक्‍सप्रेस समूह की ओर से भी एक वर‍िष्‍ठ पत्रकार कवरेज के ल‍िए मौजूद रहेंगे। उनके हवाले से जनसत्ता.कॉम पर भी अपडेट्स म‍िलेंगे। जनसत्ता.कॉम पर भी आप लाइव अपडेट्स हासिल कर सकेंगे।

फोन के फीचर्स की बात करें तो लीक्स के मुताबिक इसमें बेजल लेस डिस्प्ले मिलेगी। इसके अलावा इसमें डुअल रियर कैमरा मिल सकता है।सामने आए लीक्स में फेस आईडी और 3डी एनिमोजी का खुलासा हुआ था। फेस आईडडी, एप्पल की टच आईडी फिंगरप्रिंट रिकग्निशन टेक्नोलॉजी का एक एडवांस फीचर है। फेस आईडी के साथ, आईफोन को अनलॉक करने और यूजर को ऑथेंटिकेट करने के लिए फेस रिकग्निशन का इस्तेमाल करना होगा, जैसे कि अभी टच आईडी के लिए फिंगरप्रिंट सेंसर का इस्तेमाल करते हैं। वहीं एनिमोजी का मतलब-एनिमेटेड इमोजी से है यानी ऐसे इमेजी जो मैसेज में मूव करेंगे।

फेस आईडी फीचर का इस्तेमाल कस्टम एनिमोजी को बनाने में कर सकते हैं और बाद में इन्हें मैसेज में भेज सकते हैं। फेस आईडी अंधेरे में भी काम कर सकता है। इन रिपोर्ट से यह भी पता चलता है कि तीनो नए आईफोन में ग्लास रियर होगा और ये वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट करेंगे। उम्मीद है कि आईफोन 8 और आईफोन 8 प्लस को मंगलवार को होने वाले इवेंट के तुरंत बाद उपलब्ध करा दिया जाएगा।

वहीं Iphone के नाम में ‘X’ का इस्तेमाल कंपनी के पहले आईफोन की 10वीं सालगिरह की ओर इशारा करता है। लेकिन असमजंस ये है कि इसे आईफोन 10 के नाम से बुलाया जाएगा या आईफोन एक्स। नाम के अलावा, आईफोन एक्स में बेहद पतले बेजल के साथ एज-टू-एज डिस्प्ले और रियर पर एक वर्टिकल डुअल-कैमरा मिलने की उम्मीद है। आईफोन 8 प्लस में OLED डिस्प्ले मिल सकती है। एप्पल ने पहली बार इस स्क्रीन का इस्तेमाल किया है। इस फोन में एप्पल की ट्रू टोन टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल होगा जिससे वातावरण के हिसाब से डिस्प्ले टेम्परेचर को एडजस्ट किया जा सकेगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.