ताज़ा खबर
 

iPhone 8 आज हो रहा लॉन्च, जानिए क्या हो सकती है इसकी कीमत और खास फीचर्स

Apple iPhone 8 Launch Price: इसमें न्यू फ्रंट फेसिंग 3D सेंसर्स मिल सकते हैं। इस फीचर से यूजर 3D इमोजी बना सकेंगे।
इसमें Apple Pay via Face ID फैशियल रिकॉग्निशन भी होगा जिससे यूजर फैस रिकॉग्नेशन से ही पेमेंट भी कर सकेगा।

Apple आज (12 सितंबर) केलिफोर्नियां में अपना इवेंट करने वाला है। एप्पल आईफोन की 10वीं सालगिरह पर अपने नए आईफोन्स लॉन्च करने वाला है। एप्पल अपने iPhone 8, Iphone 8 plus और Iphone X लॉन्च करने वाला है। एप्पल के आईफोन 8 के अब तक सामने आए लीक्स के मुताबिक इसमें बेजल लेस डिस्प्ले होगी। इसका डिस्प्ले कुछ ऐसा ही होगा जैसा कि सैमसंग गैलेक्सी S8 का है। इसकी एक और खास बात होगी कि इसमें OLED डिस्प्ले मिलेगी। मतलब आईफोन 8 में आने वाली डिस्प्ले आईफोन 7 से कहीं ज्यादा बेहतर होगी। ऐसा भी माना जा रहा है कि सैमसंग द्वारा सप्लाई किये जाने वाले OLED पैनल के कारण ही एप्पल के आगामी स्मार्टफोन की कीमत इतनी ज्यादा होने वाली है साथ ही इसके आने में देरी कि खबरें भी इसी कारण थी। वहीं लॉन्‍च इवेंट में इंड‍ियन एक्‍सप्रेस समूह की ओर से भी एक वर‍िष्‍ठ पत्रकार कवरेज के ल‍िए मौजूद रहेंगे। उनके हवाले से जनसत्ता.कॉम पर भी अपडेट्स म‍िलेंगे। जनसत्ता.कॉम पर भी आप लाइव अपडेट्स हासिल कर सकेंगे।

कीमत की बात करें तो ऐसा माना जा रहा है कि आने वाले एप्पल आईफोन की कीमत अब तक के एप्पल के इतिहास की सबसे ज्यादा होगी। यानी एप्पल का यह नया iPhone अब तक का सबसे महंगा फोन हो सकता है, मतलब यह कंपनी का अब तक का सबसे महंगा फोन होने वाला है। इसकी शुरूआती कीमत लगभग 1,000 डॉलर के आसपास हो सकती है। इसके टॉप वेरिएंट की बात करें तो कीमत 1,500 डॉलर तक जा सकती है। इसकी कीमत इतनी ही होगी या इसमें कुछ फेरबदल होने वाला है, इसके बारे में तो आपको आज इसके लॉन्च के बाद ही सब पता चल पाएगा।

इसके फीचर्स की बात करें तो इसमें  Apple Pay via Face ID फैशियल रिकॉग्निशन भी होगा जिससे यूजर फैस रिकॉग्नेशन से ही पेमेंट भी कर सकेगा। iphone में न्यू फ्रंट फेसिंग, 3D सेंसर्स मिल सकते हैं। इस फीचर से यूजर 3D इमोजी बना सकेंगे। इसके अलावा इनमें 6 Core, स्मार्ट पावर बटन और डायनैमिक स्टेटस बार (Dynamic Status Bar) जैसे फीचर्स भी शामिल हैं। साथ ही फोन के इसके अलावा डिजाइन में भी काफी बदलाव मिल सकते हैं।

डिस्प्ले रिजॉल्यूशन को और बेहतर बनाने के लिए नए फोन में 2436 x 1125 पिक्सल वाला डिस्प्ले मिल सकता है। नए Iphone 8 में वायरलेस चार्जिंग मिल सकती है। यह फीचर Qi स्टैंडर्स के मुताबिक तैयार किया गया होगा। बढ़िया डिस्प्ले देने के लिए iPhone 8 को iPad Pro के ट्रू टोन डिस्प्ले से अपग्रेड किया गया हो ताकि बढ़िया कलर एक्यूरेसी मिल सके। ट्रू टोन डिस्प्ले iPad Pro में उपलब्ध था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.