ताज़ा खबर
 

गूगल आज लॉन्च करेगा पिक्सल और पिक्सल XL, ऐसे देख सकते हैं लाइव

गूगल पिक्सल और गूगल पिक्सल XL की लॉन्चिंग का सीधा प्रसारण गूगल अपने यूट्यूब चैनल पर लाइव करेगा
गूगल अपनी नेक्सस सिरीज का अंत करने जा रहा है।

सर्च जाइंट गूगल अपने गूगल पिक्सल और गूगल पिक्सल XL की लॉन्चिंग के लिए तैयार है। 4 अक्टूबर को गूगल सेन फ्रांसिस्को में इस इवेंट का आयोजन करेगा। लोकल समय के मुताबिक सुबह 9.00 बजे यह कार्यक्रम शुरु होगा जबकि भारतीय समय के अनुसार यह कार्यक्रम आज शाम 9.30 बजे शुरु होगा। गूगल इस कार्यक्रम का सीधा प्रसारण यूट्यूब पर भी करेगा। इस कार्यक्रम में कई हार्डवेयर की लॉन्चिंग की घोषणा कर सकता है जिसमें गूगल होम, 4K रेडी क्रोमकास्ट  शामिल हैं। इस कार्यक्रम में गूगल दो नए स्मार्टफोन लॉन्च करेगा गूगल पिक्सल और गूगल पिक्सल XL। रिपोर्ट्स के मुताबिक इन स्मार्टफोन्स का निर्माण खुद गूगल द्वारा किया गया है। अब गूगल नेक्सस सीरीज का अंत करने जा रहा है। नेक्सस सीरीज के फोन का निर्माण गूगल पार्टनरशिप में करता था। LG गूगल नेक्सस, हुवई गूगल नेक्सस 6P पार्टनरशिप में बनाए गए फोन थे। हालांकि गूगल पिक्सल और गूगल पिक्सल XL के निर्माण में गूगल ने HTC का सहयोग लिया है पर ज्यादातर डिजाइनिंग गूगल ने ही की है।

इस कार्यक्रम को भारत में रात 9.30 बजे यूट्यूब पर गूगल सर्च चैनल पर देखा जा सकेगा। इन फोन की खासियत ‘मेड बाई गूगल’ टैग है, ये गूगल की तरफ से लॉन्च किए जाने वाले प्रीमियम स्मार्टफोन होंगे। गूगल के पिक्सल टैबलेट और लैपटॉप ने एप्पल के उत्पादों के लिए बाजार में चुनौती पेश की है।  गूगल पिक्सल और गूगल पिक्सल XL का लक्ष्य आईफोन-7 को चुनौती पेश करना है। गूगल पिक्सल और गूगल पिक्सल XL की शुरुआती कीमत $649 के आस पास रहने की उम्मीद है। इस लिहाज से रुपए में इसकी प्रत्यक्ष कीमत 43,135 रुपए के आस पास रहेगी।  गूगल पिक्सल में 5 इंच की स्क्रीन और गूगल पिक्सल XL में 5.5 इंच की स्क्रीन होगी। दोनों फोन में क्वाल्कम स्नैपड्रैगन 821 प्रोसेसर होगा और रैम 4 GB होगी।  भारत में गूगल पिक्सल और गूगल पिक्सल XL की लॉन्चिंग के बारे में स्थिति साफ नहीं हो सकी है।  भारत में लॉन्च हुए नेक्सस 5X की कमत 27,000 और नेक्सस 6P की कीमत 42,999 रुपए थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग