December 06, 2016

ताज़ा खबर

 

यह कंपनी बंद हो चुके 500 रुपए के नोट के बदले दे रही है 600 रुपए का टॉकटाइम

हम अभी भी पुराने 500 रुपए के नोट स्वीकार कर रहे हैं। आपको टेलिनॉर के स्टोर पर जाकर अपने नंबर को रिचार्ज कराना होगा और आपको 600 रुपए का टॉकटाइम मिलेगा।

500 रुपए के पुराने नोट पर टेलीनॉर दे रहा है 600 रुपए का टॉकटाइम। (FILE PHOTO)

नोटबंदी के चलते करेंसी के लिए बैंकों और एटीएम में लोगों की लंबी-लंबी लाइनें लगी है। हालांकि सरकार ने नोट एक्सचेंज करना बंद कर दिया है और उसे सीधे बैंक अकाउंट में जमा करने के लिए कहा है। ऐसे बहुत से लोग है जो अपने नोट एक्सचेंज नहीं कर पाए हैं। ऐसे में एक कंपनी की यह स्कीम आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकती है। टेलिकॉम कंपनी टेलीनॉर के इस स्कान के तहत 500 रुपए के पुराने नोट से रिचार्ज करवाने पर आपको 600 रुपए का टॉकटाइम मिलेगा। टेलिनॉर (Telenor) की यह एक्स्ट्रा टॉक टाइम स्कीम 15 दिसंबर तक के लिए है। स्कीम को 25 नवंबर को लॉन्च किया गया था।

कंपनी की ओर से जारी स्टेटमेंट में कहा गया है कि हम अभी भी पुराने 500 रुपए के नोट स्वीकार कर रहे हैं। इसके लिए आपको टेलिनॉर के स्टोर पर जाकर अपने नंबर को रिचार्ज कराना होगा और आपको 600 रुपए का टॉकटाइम मिलेगा। इसके साथ ही कस्टमर एसटीवी 36 का भी फायदा उठा सकता है, जिसके तहत कॉल रेट 25 पैसे प्रति मिनट की दर से लगेगी। कंपनी ने यह सुविधा आंध्र प्रदेश और तेलंगाना, बिहार और झारखंड, गुजरात, महाराष्ट्र और गोवा, यूपी ईस्ट और वेस्ट सर्किल्स में दी है। टेलिनॉर इंडिया, टेलिनॉर ग्रुप का एक हिस्सा है जिसकी एशिया, यूरोप के 13 मार्केट्स पर पकड़ है। कंपनी को असम में अपना नेटवर्क फैलाने के लिए हाल ही में लाइसेंस मिला है, जल्द ही वहां भी टेलिनॉर की सेवाएं शुरू हो जाएंगी। कंपनी का दावा है कि भारत में उसके 53 मिलियन यूजर्स हैं।

गौरतलब है कि 8 नवंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 500 और 1000 रुपए के नोटों को बंद करने का ऐलान किया था। जिसके बाद से लोग अपने पुराने नोट एक्सचेंज करवाने के लिए बैंकों के बाहर लाइनें लगाने लगे। इसी बीच कई लोगों द्वारा पुराने नोटों को कम कीमत पर खरीदने की भी खबरें सामने आईं थी। टेलिनॉर का यह ऑफर उन लोगों के फायदेमंद हो सकता है कि जो अभी भी पुराने नोटों को बैंक अकाउंट में जमा कराने के लिए लाइन में खड़े हुए हैं।

 

वीडियो: नोटबंदी के कारण प्रभावित हुआ पर्यटन क्षेत्र

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 30, 2016 11:27 am

सबरंग