ताज़ा खबर
 

Dell लाई दुनिया का पहला वायरलैस चार्जिंग लैपटॉप, कीमत भी नहीं है ज्यादा

Dell: इसके शुरुआती मॉडल में 8GB की रैम के साथ 128GB की हार्ड ड्राइव दी गई है।
इसके टॉप मॉडल में 8GB की रैम के साथ 512GB की इंटरनल मैमोरी दी गई है।

मोबाइल में वायरलैस चार्जिंग तो आ रही है लेकिन इससे उनकी कीमत काफी बढ़ जाती है। क्या आपने सोचा था कि लैपटॉप भी वायरलैस चार्जिंग वाले आएंगे। लेकिन अब ऐसा हो गया है। कंप्यूटर बनाने वाली दिग्गज कंपनी Dell ने दुनिया का पहला वायरलैस चार्जिंग लैपटॉप लॉन्च कर दिया है। इस लैपटॉप का नाम है Dell Latitude 7285। यह आम लैपटॉप से थोड़ा अलग है। इसका कीबोर्ड स्क्रीन से अलग हो जाता है। इसी में बैटरी भी लगी हुई है जो वायरलैस चार्ज होती है। इस लैपटॉप की कीमत पहली नजर में थोड़ी ज्यादा लगेगी लेकिन इसके फीचर्स जानेंगे तो इसकी कीमत को भी सही बताएंगे। यह विंडोज 10 पर काम करता है। इसमें 8GB की रैम दी गई है। वहीं इसमें 128GB की हार्ड ड्राइव दी गई है। इसमें इंटेल का आई 5 (i5) प्रोसेसर दिया गया है। इसकी कीमत 1,200 अमेरिकी डॉलर करीब 78,000 रुपये है। वहीं इसके टॉप मॉडल की बात करें तो इसके टॉप वेरिएंट की कीमत 1,999 अमेरिकी डॉलर करीब 1,29,000 रुपये है।

इसमें इंटेल का आई 7 (i7) प्रोसेसर दिया गया है। इसमें 8GB की रैम दी गई है। साथ ही इसमें 256GB की हार्ड ड्राइव दी गई है। इसके आई 7 प्रोसेसर के साथ दो वेरिएंट हैं। इसके दूसरे वेरिएंट में 512GB की हार्ड ड्राइव का भी ऑप्शन मौजूद है। इसके सभी मॉडल्स में एंटी ग्लेयर कोटिंग के साथ 12.3 इंच की स्क्रीन दी गई है। वहीं इसमें कैमरा और माइक भी दिए गए हैं। साथ ही यह तीनों ही मॉडल 30 दिन के माइक्रोसॉफ्ट ऑफिश के फ्री ट्रायल के साथ आते हैं। आपको बता दें कि डेल वायरलैस की बोर्ड और चार्जिंग मैट को अलग से भी सेल करेगा। हां लेकिन इसकी कीमत थोड़ी ज्यादा है। इसकी कीमत 550 अमेरिकी डॉलर करीब 35,400 रुपये रखी गई है। भारत में इस टेक्नोलॉजी के साथ डेल का यह लैपटॉप खरीदने के लिए थोड़ इंतजार करना पड़ेगा। अभी इस लैपटॉप को भारत में सेल के लिए डेल की वेबसाइट पर कोई जानकारी नहीं दी गई है।

आपको बता दें कि माइक्रोसॉफ्ट ने भी हाल ही में अपने सर्फेस लैपटॉप लॉन्च किए थे। कीमत में तो यह डेल के इस लैपटॉप से ज्यादा पीछे नहीं हैं। पर हां वायरलैस चार्जिंग को छोड़कर इनके फीचर्स भी लगभग एक जैसे ही हैं। इसमें भी इंटेल के i7 और i5 प्रोसेसर का विकल्प दिया गया है। इनकी कीमत 999 अमेरिकी डॉलर करीब 64,000 रुपये से शुरू होकर 2,199 अमेरिकी डॉलर करीब 1,41,000 रुपये तक जाती है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on July 14, 2017 6:59 pm

  1. No Comments.
सबरंग