March 25, 2017

ताज़ा खबर

 

CES 2017 में लॉन्‍च हुए इन गैजेट्स के बारे में आपको पता है?

सीईएस 2017 में कई नए गैजेट्स लॉन्च किए गए हैं जो तकनीक के क्षेत्र में हुई क्रांति की मिसाल पेश करते हैं।

CES 2017 में लॉन्च किए गए गैजेट्स। (Source: Companies’ website)

सीईएस 2017 में कई नए गैजेट्स लॉन्च किए गए हैं। सिर्फ गैजेट्स ही नहीं कार्स और बाइक्स की भी जबरदस्त नुमाइश देखने को मिली है। ऐसे ही कई गैजेट्स आए हैं जो तकनीक के क्षेत्र में हुई क्रांति की मिसाल पेश करते हैं। जानते हैं ऐसे ही कुछ गैजेट्स के बारे में।

Samsung H7 वायरलेस स्पीकर्स और MS750 साउंडबार- सीईएस 2017 में सैमसंग ने नए वायरलेस स्पीकर्स और साउंडबार पेश किया है। दोनों ही बहुत उम्दा क्वालिटी की साउंड और बेस देते हैं। वहीं दोनों ही काफी लाइटवेट भी हैं। ये साउंड सिस्टम्स सैमसंग की UHQ क्वालिटी पर काम करते हैं जिसके जरिए 35Hz का बेस रिस्पॉन्स तैयार करते हैं। वहीं MS750 साउंडबार सैमसंग का पहला साउंडबार है जिसमें सब-वूफर है।

1020 सैमसंग MS750 साउंडबार। (Source: Samsung)

Acer’s Predator 21 X- एसर का यह लैपटॉप गैमिंग के दीवानों के लिए तैयार किया गया है लेकिन इसकी कीमत बहुत ज्यादा है। इस लैपटॉप की कीमत $9,000 की है। इसमें इंटेल कोर का i7 प्रॉसेसर है और GTX 1080 के ग्राफिक्स कार्ड है जो आपको जबरदस्त गेमिंग का अनुभव देते हैं।

1020 Acer’s Predator 21 X (Source: Acer)

BMW’s iVisualiser- बीएमडब्लू ने एक्सेंचर के साथ मिलकर एक नया कार विज्वलाइजर तैयार किया है जिसके जरिए आप किसी बीएमडब्लू कार में बैठने की कल्पना कर सकते हैं। इसके जरिए आप गाड़ी में बैठने का अनुभव ले सकते हैं।

810 BMW’s iVisualiser (Source: BMW)

LG PJ9 levitating स्पीकर्स- आपने वायरलेस या ब्लूटूथ स्पीकर्स तो बहुत देखे होंगे लेकिन उड़ता हुआ स्पीकर शायद पहली बार देखेंगे। एलजी ने ऐसा स्पीकर तैयार किया है जो हवा में तैरता है और इसे आप स्विमिंग पूल में भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

1020-2 LG PJ9 levitating Speaker (Source: LG)

Kingston 2TB डेटा ट्रेवलर- किंगस्टन ने सीईएस 2017 में शायद दुनिया का पहला सबसे ज्यादा स्टोरेज वाला डेटा ट्रेवलर बना लिया है। 2TB की स्टोरेज होने की वजह से यह साइज में किसी आम डेटा ट्रेवलर के मुकाबले थोड़ा बड़ा है।

Kingston 2TB डेटा ट्रेवलर Kingston 2TB डेटा ट्रेवलर। (Source: Kingston)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on January 11, 2017 7:49 pm

  1. No Comments.

सबसे ज्‍यादा पढ़ी गईंं खबरें

सबरंग