December 10, 2016

ताज़ा खबर

 

एक साल बाद झील में कीचड़ के नीचे दबा मिला iPhone 4, अभी भी कर रहा काम

आईफोन उस वक्त झील में गिर गया था, जब मछुआरा झील में मछली पकड़ रहा था।

तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीक के तौर पर किया गया है।

अमेरिका में एक मछुआरे का आईफोन-4 एक साल पहले एक झील में मछली पकड़ते हुए गिर गया था। अब उनका वह फोन उन्हें वापस मिल गया है। हालांकि, एक साल तक पानी में रहने के बाद भी फोन अभी काम कर रहा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक पेंसिलवानिया के रहने वाले मिशेल गुंटरम पिछले साल मार्च में अपने दोस्त के साथ काइली झील में मछली पकड़ रहे थे। उस वक्त झील में बर्फ जमी हई थी। बजफीड को गुंटरम ने बताया कि उनका आई फोन उनकी जेब से निकलाकर बर्फ के एक छेद में गिर गया था। पिछले साल उन्होंने मार्च में इसकी घोषणा अपने फेसबुक अकाउंट पर भी की थी। उन्होंने लिखा था, ‘आज मैंने मेरा फोन खो दिया। इसलिए आप मुझे नंबर फेसबुक पर भेज दें।’

सितंबर महीने में काइली झील के डैम की बनावट में कुछ बदलाव करने के लिए खाली कर दिया गया था। इसके बाद झील में एक मैकेनिकल इंजीनियर डेनियल कालग्रेन को यह आईफोन मिला। डेनियल कालग्रेन को यह फोन मेटल डिटेक्टर की मदद से मिला। फोन कीचड़ में छह इंच नीचे दबा हुआ था। कालग्रेन इसके बाद इस फोन को लेकर घर चला गया और इसे साफ करके चावलों में रख दिया। इसे बाद उसने फोन को बाहर निकालकर स्टार्ट किया तो वह स्टार्ट हो गया। जब उसने देखा कि फोन स्टार्ट हो गया तो उसे काफी हैरानी हुई।

इसके बाद इंजीनियर ने गुंटरम का नंबर उस फोन से निकाला और उसे कॉल किया। हालांकि, गुंटरम को इसकी बिल्कुल भी उम्मीद नहीं थी कि उनका फोन मिल जाएगा। गुंटरम ने बताया कि जब उसे कॉल आया तो उसे बिल्कुल भी भरोसा नहीं हुआ। लेकिन इंजीनियर ने जब उसे फोन की फोटो भेजी तो उसे विश्वास हुआ। कालग्रेन अब गुंटरम को यह मोबाइल भेज देंगे।

आईफोन 4 वाटर प्रूफ नहीं है। लेकिन हो सकता है कि इस फोन पर लगाए गए कवर की वजह से यह बच गया हो। बजफीड ने इस फोन की तस्वीरें भी शेयर की हैं, जिसमें साफ दिख रहा है कि उसकी बैटरी 100 फीसदी फुल है और काम कर रहा है। हालांकि, उसकी स्क्रीन पर कुछ दाग जरूर नजर आ रहे हैं।

वीडियो में देखें- पंजाब में बोले पीएम मोदी- “पाक जाने वाला बूंद-बूंद पानी रोककर किसानों को देंगे”

वीडियो में देखें- बिग बॉस 10: राहुल ने स्वामी ओम को दी गाली; इमोशनल हुई बानी

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 25, 2016 4:17 pm

सबरंग