ताज़ा खबर
 

Inferno Review: फिल्म थ्रिलर वाली फील देगी लेकिन आगे बढ़ते-बढ़ते यह आपको मायूस करेगी

Inferno Movie Review: फिल्म आपको थ्रिलर वाली फील देगी लेकिन आगे बढ़ते-बढ़ते यह आपको मायूस करेगी। फिल्म का स्क्रीनप्ले काफी कमजोर है। इसे देखकर आपके मन में सवाल बार-बार आता रहेगा कि आखिर ऐसा क्यों हो रहा है?

Inferno movie cast: टॉम हैंक्स, फेलिसिटी जोन्स, इरफान खान, ओमर, बेन फोस्टर, इदा दार्विश

Inferno movie Director: रॉन हावर्ड
यह फिल्म राइटर डॉन ब्राउन की लिखी नॉवल इन्फर्नो पर आधारित है। इसे डायरेक्टर करने की जिम्मेदारी अवॉर्ड विनिंग डायरेक्टर रॉन हावर्ड ने ली। लेकिन वह फिल्म के साथ जस्टिस नहीं कर पाए। फिल्म देखकर लगता है कि इस फिल्म के लिए टॉम हैंक्स को पूरी तरह से वेस्ट किया गया है। उनका किरदार भी कमजोर लिखा गया है। इस फिल्म में बॉलीवुड एक्टर इरफान खान भी हैं। फिल्म में उनके जोक इसे कुछ झेलने लायक बनाते हैं।

फिल्म की कहानी की बात करें तो कहानी हार्वर्ड यूनिवर्सिटी के सिम्बोलॉजिस्ट रॉबर्ट लैंगडॉन (टॉम हैंक्स) की है जो एक एक्सीडेंट के बाद इटली के एक हॉस्पिटल में मिलता है। रॉबर्ट की याददाश्त चली जाती है ऐसे में उसका साथ वहाँ की डॉक्टर सिएना ब्रुक्स (फेलिसिटी जॉन्स ) देती हैं। सिएना के साथ मिलकर रॉबर्ट यूरोप में कई सारे सुरागों के साथ एक वायरस को खत्म करने की कोशिश करता है। इस बीच हैरी सिम्स (इरफान खान) ,एलिजाबेथ और वयेथा जैसे किरदारों की एंट्री होती और आखिरकार फिल्म एक एंड तक पहुंचती है।

फिल्म आपको थ्रिलर वाली फील देगी लेकिन आगे बढ़ते-बढ़ते यह आपको मायूस करेगी। फिल्म का स्क्रीनप्ले काफी कमजोर है। इसे देखकर आपके मन में सवाल बार-बार आता रहेगा कि आखिर ऐसा क्यों हो रहा है? हाल ही में रिलीज हुयी फिल्म ‘सली’ में बेहतरीन भूमिका निभाने के बाद अब एक्टर टॉम हैंक्स ‘इन्फर्नो’ में दिखाई तो देते हैं लेकिन उनका किरदार केवल स्क्रिप्ट में ही अच्छा लगता है, फिल्मांकन के दौरान हैंक्स का किरदार ज्यादा असर नहीं छोड़ता। फिल्म में बहुत बडे-बड़े चेसिंग सीन्स हैं। ज्यादा लंबे होने की वजह से ये थोड़े बोरिंग हो जाते हैं। फिल्म का क्लाइमेक्स कमजोर है। इस फिल्म को देखने की एक वजह टॉम हैक्स और इरफान खान हो सकते हैं। इसके अलावा इटली और इंस्तानबुल की लोकेशन्स को देखने के लिए भी आप यह फिल्म देख सकते हैं।

बता दें कि फिल्म को सबसे पहले भारत में रिलीज किया गया है। इसके एक हफ्ते बाद यह फिल्म यू एस और ‘यू के’ में रिलीज होगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग