December 09, 2016

ताज़ा खबर

 

डियर जिंदगी मूवी रिव्यू: शानदार है आलिया भट्ट की परफॉर्मेंस, फिल्म का प्लस प्वाइंट हैं शाहरुख खान, पढ़ें रिव्यू

Dear Zindagi Review: डियर जिंदगी जैसी सिंपल फिल्म में आलिया की एक्टिंग शानदार है। आप उन्हें स्क्रीन पर देखकर खुद से रिलेट कर पाएंगे। गौरी शिंदे का डायरेक्श भी कमाल का है। फिल्म का म्यूजिक अमित त्रिवेदी ने ही दिया है। अमित त्रिवेदी का म्यूजिक बहुत बढ़िया है।

Dear Zindagi Review: आलिया भट्ट फिल्म में एक अहम रोल में हैं। कियारा के रोल में आलिया एक सिनेमेटोग्राफर है और एक परफेक्ट जिंदगी की तलाश में है।

डियर जिंदगी कास्ट: शाहरुख खान, आलिया भट्ट, कुणाल कपूर, अंगद बेदी, अली जफर

डियर जिंदगी डायरेक्टर: गौरी शिंदे

Dear Zindagi Movie Review: डियर जिंदगी की डायरेक्टर गौरी शिंदे इससे पहले इंग्लिश विंग्लिश जैसी बेहतरीन फिल्म दे चुकी हैं। ऐड फिल्मों से फिल्मों के डायरेक्शन में उतरने वाली गौरी ने इंग्लिश विंग्लिश के लिए खूब तारीफें बटोरी थीं। अब डियर जिंदगी की बात करें तो इस फिल्म में मुख्य किरदार एक महिला का ही है। जी हां आलिया भट्ट फिल्म में एक अहम रोल में हैं। कियारा के रोल में आलिया एक सिनेमेटोग्राफर है और एक परफेक्ट जिंदगी की तलाश में है। उसका सपना है कि वह एक दिन अपनी फिल्म डायरेक्ट करे। उसकी मुलाकात प्रोड्यूसर रघुवेंद्र यानि कुणाल कपूर से होती है। लेकिन कुछ वजह से उनकी दोस्ती टूट जाती है। इसके बाद कियारा सिड यानि अंगद बेदी और रूमी यानि अली जफर से होती है। ये दोनों कायरा को जिंदगी जीने का नया तरीका सिखाते हैं। वहीं जहांगीर खान बने शाहरुख खान कियारा के जिंदगी जीने के तरीके को ठीक कराने में लगे रहते हैं। आलिया की परफॉर्मेंस की बात करें तो उन्होंने अपनी हर परफॉर्मेंस के साथ खुद को साबित किया है।

डियर जिंदगी जैसी सिंपल फिल्म में आलिया की एक्टिंग शानदार है। आप उन्हें स्क्रीन पर देखकर खुद से रिलेट कर पाएंगे। गौरी शिंदे का डायरेक्श भी कमाल का है। फिल्म का म्यूजिक अमित त्रिवेदी ने ही दिया है। अमित त्रिवेदी का म्यूजिक बहुत बढ़िया है। बता दें कि गौरी की पिछली फिल्म इंग्लिश विंग्लिश का म्यूजिक भी अमित त्रिवेदी ने ही दिया था। फिल्म के गाने कहानी के साथ-साथ चलते हैं और इसे बेहतर करने में कामयाब होते हैं। वहीं फिल्म में शाहरुख का होना एक प्लस प्वाइंट है। एक गाइड के तौर शाहरुख अपने रोल में फिट बैठते हैं। फिल्म की कमजोर कड़ी की बात करें तो वह है इसकी लंबाई। यह फिल्म ढाई घंटे की है। ऐसे में कुछ लोगों को यह बांध कर सकती है। लेकिन इसकी लंबा होना इसे किसी के लिए बोरिंग भी बना सकता है। एडिटिंग अगर और कड़े तरीके से की जाती तो शॉर्ट और क्रिस्प हो सकती थी।

इस फिल्म को शाहरुख खान की पत्नी गौरी खान, करण जौहर और गौरी शिंदे ने मिलकर प्रोड्यूस किया है। मार्केटिंग और प्रोमोशन को मिलाकर देखा जाए तो फिल्म का बजट करीब 35 करोड़ है। यह फिल्म 1800 से ज्यादा स्क्रीन्स पर रिलीज की जा रही है।

Dear Zindagi Take 2: दूसरे टीज़र में शाहरुख के नाम का मज़ाक उड़ाते हुए नज़र आई आलिया

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 25, 2016 9:39 am

सबरंग