ताज़ा खबर
 

अनारकली ऑफ आरा मूवी रिव्यू: स्वरा भास्कर का शानदार अभिनय और दमदार स्क्रिप्ट

Anarkali of Arrah Review: फिल्म की कहानी एक लोकल लेवल की कहानी है लेकिन ताना-बाना कुछ इस तरह बुना गया है कि आप बहुत जल्द ही फिल्म के साथ खुद को जोड़ लेते हैं और हर सीन फिल्म में आपकी दिलचस्पी बढ़ाता जाता है।
स्वरा भास्कर की फिल्म अनारकली ऑफ आरा 24 मार्च को रिलीज होने वाली है।

अनारकली ऑफ आरा गांव-कस्बों की नाटक नौटंकियों में नाचने वाली एक नचनिया की कहानी है। जो अपने पेशे के मुताबिक मर्दों का मन बहलाने और उनका मनोरंजन करने के लिए स्टेज पर ठुमके लगाती है और द्विअर्थीय गाने तो गाती है लेकिन उसकी सीमाएं निश्चित हैं। वह दूध की धुली नहीं है, वह लोगों के साथ शारीरिक संबंध भी बनाती है, लेकिन हर काम अपनी मर्जी से करती है। अपने पेशे और निजी जिंदगी को लेकर उसके निजी चुनाव हैं, और इन सब की आड़ में वह किसी को भी अपना फायदा नहीं उठाने देती।

वह यूं ही किसी अबला नारी की तरह जुर्म के सामने झुक जाने को तैयार नहीं है। वह गलत के विरोध में आवाज उठाती है। वह छाती चौड़ी करके सत्ता और कानून की आड़ में होने वाले अपराध के काले चेहरे के सामने खड़ी होती है। जब वैश्यावृत्ति के मामले में फंसाया जाता है तो वह यूं ही इसे सह लेने या खुद को खत्म कर लेने का फैसला नहीं लेती।

113 मिनट की इस फिल्म का निर्देशन अविनाश ने किया है लेकिन एक निर्देशक के तौर पर यह उसकी पहली फिल्म है। हालांकि गौर करने की बात यह है कि यदि आपको यह बात मालूम नहीं है तो आप फिल्म देख कर इस बात का अंदाजा नहीं लगाया जा सकता कि किसी डायरेक्टर इस फिल्म में पहली बार निर्देशन किया है। फिल्म की कहानी एक लोकल लेवल की कहानी है लेकिन ताना-बाना कुछ इस तरह बुना गया है कि आप बहुत जल्द ही फिल्म के साथ खुद को जोड़ लेते हैं और हर सीन फिल्म में आपकी दिलचस्पी बढ़ाता जाता है। हालांकि नएपन की बात करें तो फिल्म में आपको कुछ भी ऐसा देखने को नहीं मिलता जिसके आधार पर आप यह कह सकें कि आपको कुछ नया परोसा गया है, लेकिन कलाकारों का अभिनय और संजीदगी इस फिल्म को वन टाइम वॉच बनाती है।

स्वरा भास्कर ने अपने किरदार को बखूबी निभाया है। इसके अलावा संजय मिश्रा, पंकज त्रिपाठी को देखकर लगता है कि आखिर उन्हें बेहतरीन एक्टर्स क्यों कहा जाता है। बहुत ही कमाल का अभिनय इन दोनों स्टार्स ने किया है। कहानी के लिहाज से फिल्म का म्यूजिक एक दम सटीक है। क्योंकि जिस तरह की फिल्म की कहानी और स्क्रिप्ट है फिल्म को इसी तरह के म्यूजिक की जरूरत थी। यदि आप एक ऐसी फिल्म देखना पसंद करते हैं जिसमें कलाकारों का अभिनय शानदार हो और फिल्म एक सीख देती हो तो यह फिल्म खास तौर से आप ही के लिए है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.