June 26, 2017

ताज़ा खबर
 

‘ए’ और ‘अ’ अक्षर से नाम शुरू होने वाले लोगों के बारें में ये बातें जानकार आप हो जाएंगे हैरान

विशेषज्ञों का मानना है कि जिन लोगों का नाम 'ए', 'अ' से शुरू होता है वो लोग बहुत मेहनती होने के साथ-साथ धैर्यवान भी होते हैं।

सांकेतिक फोटो

ज्योतिषियों का कहना है कि राशि दो तरीकों से बताई जाती है एक तो नाम के पहले अक्षर के अनुसार तो वहीं दूसरी जन्म तिथि के अनुसार। कई जानकारों का मानना है कि नाम का पहला अक्षर व्यक्ति के स्वभाव का परिचय करवा देता है। ज्योतिषी कहते हैं कि माता-पिता को अपने बच्चे का नाम सोच- समझकर रखना चाहिए क्योंकि बच्चे के नाम का असर उसके व्यक्तित्व पर पड़ता है। आज हम आपके लिए लाए हैं ‘ए’, ‘अ’ से शुरू होने वाले नामों के बारे में खास जानकारी।

विशेषज्ञों का मानना है कि जिन लोगों का नाम ‘ए’, ‘अ’ से शुरू होता है वो लोग बहुत मेहनती होने के साथ-साथ धैर्यवान भी होते हैं। ये लोग कभी भी अपना आपा नहीं खोते हैं। ये लोग हमेशा लाइमलाइट में रहते हैं। इन लोगों की खूबी होती है कि ये लोग दिखने में बहुत आकर्षक होते हैं। इन लोगों का स्वभाव रोमांटिक नहीं होता, जिसके कारण कई बार इनका पार्टनर इनसे खुश नहीं रहता। हालांकि ये लोग अपने रिश्ते को लेकर बहुत गंभीर होते हैं।

इन लोगों को अपने दिल की बात कहना नहीं आता। ये लोग अपने साथी से बहुत प्यार करते हैं लेकिन कभी भी इजहार नहीं कर पाते। ये लोग अपने दोस्तों का बहुत ख्याल रखते हैं। दोस्ती में ये लोग कभी बड़ा-छोटा नहीं समझते हैं। इन लोगों की पसंद दूसरों से हटकर होती है। ये चीज इन्हें इनके दोस्तों से अलग बनाती है। इन लोगों के मन में जो बात होती है वो कह देते हैं। ये लोग ज्यादातर मौकों पर सच बोलते हैं। कई बार इनका सच कड़वा होता है, जिसके कारण कई दोस्तों के साथ इनकी नहीं बनती।

विशेषज्ञों का कहना है कि इन लोगों के काम में बहुत सी रुकावटें आती हैं। इन लोगों को जीवन में जल्दी से सफलता नहीं मिलती है। अपने काम के लिए इन लोगों को बहुत मेहनत करनी पड़ती है। लेकिन इन लोगों को जब अपने काम में सफलता मिलती तो ये लोग दूसरों के लिए मिशाल होते हैं।

ये लोग सभी का भला चाहते हैं। इन लोगों को धोखेबाज लोग पसंद नहीं आते हैं। ये लोग अपनी ही दुनिया में रहते हैं लेकिन पार्टियों और दोस्तों के साथ घूमने के मामले में ये लोग कभी पिछे नहीं रहते। इन लोगों के बारे में विशेषज्ञों का कहना है कि ये लोग दिखने में साहसी नहीं दिखते लेकिन समय आने पर ये लोग अपने साहस का परिचय जरुर देते हैं।

ये लोग सोच समझकर फैसला करते हैं। चाहे वो किसी से दोस्ती करने का या फिर कोई भी समान खरीदने का। इन लोगों का धार्मिक प्रवृत्ति का माना जाता है। ये लोग चाहते हैं कि इन सगे भी पूजा पाठ करें। ये लोग धार्मिक स्थानों पर जाने का कोई भी मौका नहीं छोड़ते। इन लोगों का स्वभाव केयरिंग होता है लेकिन जब इन्हें किसी पर गुस्सा आता है तो ये लोग गलत फैसले भी ले लेते हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on May 19, 2017 4:51 pm

  1. No Comments.
सबरंग