ताज़ा खबर
 

राशि‍ के ह‍िसाब से कैसा होता है लोगों का स्‍वभाव, जान‍िए

मीन राशि के लोगों के बारें में कहा जाता है कि इन लोगों के साफ-सफाई पसदं है। इन लोगों के गंदगी करने वाले लोग पसंद नहीं आते।
मेष राशि के लोगों को बेवजह बैठे-बैठे पांव हिलाने वाले लोग अच्छे नहीं लगते। (सांकेतिक फोटो)

कई बार देखा जाता है कि लोगों को छोटी-छोटी बातों पर गुस्सा आ जाता है। इन लोगों के स्वभाव को पहचानना आसान नहीं होता। ज्योतिषियों के अनुसार राशि को देखकर व्यक्ति के स्वभाव के बारे में पता किया जा सकता है। आज हम आपको बताएंगे राशि के अनुसार आप किस तरह से लोगों के व्यवहार को पहचान सकते हैं।

मीन राशि के लोगों के बारें में कहा जाता है कि इन लोगों के साफ-सफाई पसदं है। इन लोगों के गंदगी करने वाले लोग पसंद नहीं आते। ये लोग सर्दी के मौसम को एंजॉय करते हैं लेकिन इन लोगों को गर्मी का मौसम ज्यादा रास नहीं आता। शराब से नफरत करते हैं। शराबी लोगों से कभी दोस्ती नहीं करते। जो लोग तेज आवाज में हंसते हैं उन लोगों को ये कभी पसंद नहीं करते।

मेष राशि के लोगों को बेवजह बैठे-बैठे पांव हिलाने वाले लोग अच्छे नहीं लगते। साथ ही जो लोग जानवरो को पिंजरे में बंद करके रखते हैं उन लोगों को भी पंसद नहीं करते।

वृषभ राशि के लोगों को झूठ बोलने वाले लोगों से बेहद नफरत होती है। ये लोग कभी भी खरी- खोटी सुना सकते हैं। जो लोग बेढंगे कपड़े पहनते हैं और ज्यादा डियो लगाते हैं ऐसे लोगों को वृषभ राशि के लोग कभी पसंद नहीं आते।

मिथुन राशि वाले लोगों के बारें में कहा जाता है कि इन लोगों का सेंस ऑफ ह्यूमर कमजोर होता है। लेकिन इन लोगों को हंसी मजाक करने वाले लोग बहुत पसंद आते हैं। इन लोग को सबकी नजरों में रहना बहुत पसंद होता है।

कर्क राशि के लोगों को गर्मी का मौसम पसंद नहीं आता। इस राशि के लोगों को वो लोग पसंद नहीं जो बेढंगे कपड़े पहनते हैं। इन लोगों को सिर्फ वहीं बच्चे पसंद आते हैं जो काम को जल्दी से कर दें।

सिंह राशि के लोगों को तारीफ करने वाले लोग पसंद नहीं आते हैं। बारिश के मौसम को बिलकुल भी पसंद नहीं करते।

कन्या राशि के लोगों को नासमझ लोग पसंद नहीं आते। जो लोग बिना वजह बात करते हैं ये उन लोगों को भी पसंद नहीं करते। इनके साथ खाना खाते समय अगर मजाक किया तो इन लोगों को कभी पसंद नहीं आता।

तुला राशि के लोगों को संगीत सुनना बहुत पसंद होता है। जो लोग कम आवाज में संगीत सुनने को कहते हैं वो उन लोगों को पसंद नहीं करते। जो लोग इनका फोन नहीं उठाते, उनसे नफरत करते हैं। साथ ही जानवरों के साथ बुरा व्यवहार करने वालों को भी पसंद नहीं करते।

वृश्चिक राशि के लोगों को उन लोगों से नफरत होती जो लोग किसी से कोई चीज लेकर वापस नहीं देते। ये लोग हिसाब रखने में बहुत पक्के होते हैं।

धनु राशि के लोग समय के बहुत पाबंद होते हैं जो लोग देरी से आते हैं उन लोगों से नफरत करते हैं। जो लोग फैसला लेने में देरी करते हैं ऐसे लोगों को पसंद नहीं करते। छोटी-छोटी बात पर शिकायत करने वाले लोगों से नफरत करते हैं।

मकर राशि के लोग पैसे खर्च करने के मामले में कंजूस होते हैं। जो लोग फिजूलखर्ची करते हैं उन्हें पसंद नहीं करते। इन लोगों को उधार मांगने वाले लोग पसंद नहीं होते।

कुंभ राशि के लोगों को झूठ बोलने वाले और धोखा देने वालों लोगों से नफरत हैं। ये लोग खुले विचारों के होते हैं। ये लोग शर्मीले लोगों को ज्यादा पसंद नहीं करते। कम बातें करने वाले लोगों के साथ भी दोस्ती नहीं होती।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.