ताज़ा खबर
 

मंगलवार को नहीं खरीदनी चाहिए ये चीजें, मानी जाती हैं अशुभ

मंगलवार के दिन दूध से बनी मिठाइयां नहीं खरीदनी चाहिए। जैसे कि बर्फी, रबड़ी, कलाकंद आदि।
हनुमान जी की सांकेतिक फोटो

मंगलवार के दिन को हनुमान जी का दिन कहा जाता है। ज्योतिषियों के मुताबिक इस दिन हनुमान जी की पूजा करने से उनके भक्तों के कष्ट दूर होते हैं और हनुमान जी की कृपा बरसती है। जिन लोगों की कुडंली ने मंगल दोष होता है, उन लोगों को मंगलवार के दिन हनुमान जी की पूजा करने की सलाह दी जाती है। इस दिन हनुमान जी की पूजा करने से मंगल ग्रह के अशुभ योग भी दूर होते हैं। आज हम आपके लिए लाए हैं कुछ ऐसी चीजों की जानकारी, जिन्हें मंगलवार को नहीं खरीदना चाहिए। इन चीजों को मंगलवार को खरीदना अशुभ माना जाता है। ज्योतिषियों की माने तो इन चीजों के खरीदने से हनुमान जी नाराज होते हैं।

मंगलवार के दिन दूध से बनी मिठाइयां नहीं खरीदनी चाहिए। जैसे कि बर्फी, रबड़ी, कलाकंद आदि।
श्रृंगार का सामान खरीदने से भी मंगलवार को बचना चाहिए। मंगलवार के दिन श्रृंगार का सामान खरीदना अशुभ माना जाता है।
मंगलवार के दिन काले रंग के वस्त्र नहीं खरीदने चाहिए। वहीं मंगलवार को लाल रंग के वस्त्र पहनना शुभ माना जाता है।
मंगलवार के दिन लोहे का समान खरीदना भी अशुभ माना जाता है। इस दिन किसी भी प्रकार का लोहे का समान नहीं खरीदना चाहिए। साथ ही इस दिन स्टील के बर्तन भी नहीं खरीदने चाहिए।
मंगलवार के दिन मांस और मदिरा खाने और खरीदने से बचना चाहिए। मंगलवार के दिन मांस और मदिरा का सेवन करना भी अशुभ माना जाता है।

इन सबके अलावा मंगलवार को कुछ ऐसे काम भी होते हैं, जिन्हें करने से हनुमान जी खुश होते हैं। जैसे कि मंगलवार को लाल रंग की मिठाई बांटने से हनुमान जी खुश होते हैं। मंगलवार को हरे रंग का पेठा खरीदकर हनुमान मंदिर में चढ़ाना शुभ माना जाता है। मंगलवार के दिन बूंदी का प्रसाद या बूंदी के लड्डू चढ़ाकर बांटना शुभ माना जाता है।

मंगलवार के दिन गाय को गुड़ खिलाना भी शुभ माना जाता है और इस दिन गुड़ से कोई भी मिष्ठान बना लें, इसे भी शुभ माना जाता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग