ताज़ा खबर
 

आपके प्रेमी की लंबी ह्रदय रेखा आपके लिए हो सकती है अच्छी, जानिए- क्या कहती है ये रेखा

हस्त रेखाएं आपके गुणों को उजागर करती हैं और इन्हीं रेखाओं के दोषी होने पर व्यक्ति के जीवन पर बुरा प्रभाव पड़ सकता है।
सांकेतिक चित्र।

ज्योतिष के मुताबिक हाथ में मौजूद हर रेखा का अपना एक अलग मतलब होता है वो जीवन की हर शक्ति के प्रवाह की परिचायक होती हैं। यही रेखाएं आपके गुणों को उजागर करती हैं। रेखाओं के दोषी होने पर व्यक्ति के जीवन पर बुरा प्रभाव पड़ सकता है। स्पष्ट और सीधी रेखाएं व्यक्ति के सफल होने का प्रमाण होती हैं। हर रेखा का अपना अर्थ होता है, हर रेखा घटना को स्पष्ट करती है। आज हम आपकी हथेली की सबसे महत्वपूर्ण रेखा की बात करने जा रहे हैं।

जिस रेखा का प्रारंभ बुध पर्वत यानि हाथ की सबसे छोटी उंगली के नीचे से होकर आपकी कनिष्ठ उंगली तक जाती है, उसे ह्रदय रेखा की संज्ञा दी जाती है। इस रेखा का श्रेष्ठ होना बहुत आवश्यक होता है। आपको बता दें कि अगर हथेली में अगर ह्रदय रेखा नहीं है तो ऐसा व्यक्ति स्वार्थी, लोभी और कामुक होता है। इसके ह्रदय में दया और प्रेम जैसी कोई भावना नहीं होती है। इसलिए आज हम आपके लिए लेकर आए हैं ह्रदय रेखा से जुड़ी कुछ ऐसी बातें जिससे आप जान पाएंगें कि ह्रदय रेखा कैसे आपके व्यक्तित्व का परिचायक हो सकती है।

– यदि एक हाथ की ह्रदय रेखा मिट रही है पर दूसरे हाथ में ह्रदय रेखा स्पष्ट है तो उस व्यक्ति को प्रेम में ठोकर लग सकती है। इसके बाद जीवन में कोई आकर्षण और उत्साह नहीं रह जाता है।
– ह्रदय रेखा जिस-जिस पर्वत से होकर गुजरती है तो उसमें वो गुण आ जाते हैं।
– ह्रदय रेखा जितनी लंबी हो और गुरु पर्वत पर जितने भीतर से प्रारंभ होती हो तो वो व्यक्ति उतना ही प्रेम में गंभीर होगा।
– ह्रदय रेखा के आगे अगर मस्तिष्क रेखा झुक रही हो तो इससे मस्तिष्क का पूर्ण विकास होता है पर अगर मस्तिष्क रेखा ह्रदय रेखा से मिल रही हो तो व्यक्ति अपने फैसले लेने की क्षमता खत्म हो जाती है।
– यदि ह्रदय रेखा की कोई शाखा मस्तिष्क रेखा को काटती है तो मानसिक क्लेश का योग बनने लगता है।
– यदि किसी पर्वत से कोई रेखा आकर ह्रदय रेखा में मिलती है तो उसके गुण उस व्यक्ति में आ जाते हैं।
– ह्रदय रेखा से अगर छोटी-छोटी रेखाएं आकर मस्तिष्क रेखा में मिलती है तो उस व्यक्ति तो सम्पूर्ण जीवन मानसिक परेशानियां झेलनी पड़ती हैं।
– यदि ह्रदय रेखा लंबी, गहरी और सुंदर होती है तो उस व्यक्ति में प्रेम की भावना निर्वाह करती है।
– ह्रदय रेखा यदि अत्याधिक लाल है तो ऐसे व्यक्ति में प्रेम की तीव्रता के कारण हिंसात्मक प्रवृति होती है।

(ये तथ्य कीरो हस्तरेखा शास्त्र से लिए गए हैं।)

    

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.