ताज़ा खबर
 

इस तरह के हाथ वाले होते हैं आदर्शवादी, बिना पूरा किए नहीं छोड़ते कोई काम

ऐसे लोग आदर्श की बातें करते हैं लेकिन संघर्ष करने से डरते हैं, जिसके कारण लोग इनकी पीठ पीछे बाते करते हैं।
हाथ देखकर पता लगाया जा सकता है, व्यक्ति का स्वभाव।

मनुष्य के हाथ में तीन रेखाएं मुख्यतः रूप से दिखाई देती हैं। मस्तिष्क रेखा, हृदय रेखा और जीवन रेखा। इसी के आधार पर ज्योतिष विद्या के अनुसार व्यक्ति के जीवन में भविष्य में क्या घटित होने उन्ही पर निर्भर करता है। हर कोई अपने हस्तरेखा को समझकर उसके लिए उपाय करना चाहता है। जिसकी रेखाएं सुंदर और स्पष्ट होती हैं उनके लिए खुशकिस्मती होती है लेकिन जिनकी रेखाएं बिगड़ी हुई होती हैं उनके लिए ये परेशानी खड़ी कर देती हैं। ऐसी मान्यता है कि हस्तरेखाओं के अनुसार ही हमारा भविष्य तय होता है। अगर किसी व्यक्ति के स्वभाव बारे में जानना चाहते हैं तो उसका हाथ देखकर बताया जा सकता है। हाथ की बनावट, करपृष्ठ आदि से मनुष्य की प्रवृत्ति, शक्ति, बौधिक स्तर, और भौतिक चरित्र के बारे में पता चलता है।

आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि आदर्श हाथ किस प्रकार का होता है और उस व्यक्ति का स्वभाव किस प्रकार का होता है। जो लोग का अपने व्यवहारिक जीवन में आदर्शों को ना त्यागने के कारण असफल रहते हैं उन लोगों को आदर्श हाथ वाला कहा जाता है। ऐसे व्यक्ति लगनशील, निष्ठावान, और सिद्धांतवादी होते हैं। ये लोग जीवन में आत्मविश्वास से ही सफलता हासिल करते हैं। ऐसे व्यक्ति के हाथ का गठन सुडौल और त्वचा गुलाबी तथा कोमल होती है। ऐसे लोगों में इच्छाशक्ति अधिक होती है। वो जिस काम में जुट जाए उसे किए बिना नहीं छोड़ते हैं। बात की जड़ तक जाना उनके स्वभाव में होता है। ऐसे लोग अध्ययनशील होते हैं लेकिन इनमें धैर्य की कमी होती है।

ऐसे लोग आदर्श की बातें करते हैं लेकिन संघर्ष करने से डरते हैं। जिसके कारण लोग इनकी पीठ पीछे बाते करते हैं और ये लोग काल्पनिक आदर्शो को ओढ़े रहते हैं। बिना किसी कारण शत्रुता लेना इनके स्वभाव में होता है। इस तरह के धन जमा करना नहीं जानते सारा धन खर्च करने के बाद ही उन्हें शांति आती है। इसी के कारण इन लोगों के जीवन में कई ऐसे अवसर आते हैं जब इन्हें भूखों की तरह रहना पड़ सकता है। भौतिक जीवन में अक्सर इस तरह के लोग असफल होते हैं और जीवन का अंतिम समय इनके लिए कष्टदायी होता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.