ताज़ा खबर
 

शरीर के इस हिस्से पर है लाल तिल तो बन सकती हैं विदेश जाने की संभावनाएं, जानिए क्या है लाल तिल

शरीर पर तिल के महत्व के बारें में समुद्रशास्त्र में विस्तार से बताया गया है, जानिए आपके शरीर पर क्या है इसका महत्व।
जानिए क्या है लाल तिल और उसका महत्व।

मान्यताओं के अनुसार हमारे शरीर पर तिल के निशान का विशेष महत्व होता है। कहा जाता है कि शरीर पर तिल के निशान को देखकर हमारे बारें में बहुत कुछ बताया जा सकता है। शरीर पर तिल के महत्व के बारें में समुद्रशास्त्र में विस्तार से बताया गया है। इसके साथ ही माना गया है लोग अपने शरीर पर हर तिल के पीछे अपनी कामयाबी का कारण खोजने की कोशिश करते हैं। हमारे जीवन में तिल का महत्व और शरीर के अंगों पर पाए जाने वाले तिलों को लेकर कई मान्यताएं हैं। हर कोई जानना चाहता है कि उनके शरीर पर मौजूद तिल का क्या अर्थ है और किसी भी तरह से वो उनके स्वभाव के बारे में कैसे बता सकता है।

ज्योतिषों के अनुसार शरीर पर मौजूद लाल तिलों का क्या अर्थ है। जी हां लाल तिल अधिकतर लोग जानते हैं कि तिल सिर्फ काले ही रंग के होते हैं। लेकिन हम आज आपको बता दें कि शरीर पर काले तिलों के साथ लाल तिल भी होते हैं। अधिकतर ये खून के एक जगह जमा हो जाने के कारण बनते हैं, लेकिन इनसे किसी तरह का कोई नुकसान नहीं होता है। लाल तिल का होना एक अलग ही महत्व रखता है। शरीर के जिस अंग पर लाल तिल होगा उसका अपना एक अलग अर्थ होता है। कई बार ये किस्मत को मजबूत बनाता है तो कई बार आपकी आर्थिक कमजोरी का कारण भी हो सकता है लाल तिल। अगर आपके शरीर पर भी लाल तिल हैं तो जानिए कि ये लाल तिल आपके लिए कितना महत्वपूर्ण है।

– लाल तिल सम्पन्नता और दुर्भाग्य दोनों का प्रतीक होता है।
– अगर ये चेहरे पर हो तो वैवाहिक जीवन और पारिवारिक जीवन में दुर्भाग्य लाता है।
– अगर ये बाहों पर हो तो आर्थिक मजबूती लाता है।
– अगर ये सीने पर हो तो व्यक्ति विदेश जाता है।
– सीने पर लाल तिल होने से व्यक्ति खूब धन कमाता है।
– अगर लाल तिल पीठ पर हो तो सेना या साहस के क्षेत्र में सफलता मिलती है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.