ताज़ा खबर
 

शनिवार के दिन करें ये उपाय, नहीं लगेगी किसी की बुरी नजर

शनिवार का दिन शुभ नहीं माना जाता है, ये दिन यम का माना जाता है। ज्योतिषों के अनुसार इस दिन तांत्रिक विद्या जानने वाले कई तरह के टोटके करते हैं।
शनिवार को करें इस विधि से पूजा।

शनिवार का दिन बुरी शक्तियों का दिन माना जाता है। ऐसी मान्यता है कि इस दिन सभी तरह के टोटके आदि किए जाते हैं। कई बार हम देखते हैं कि किसी व्यक्ति के बुरी आत्मा या किसी तरह के बुरे प्रेत की छाया लग जाती है। इस तरह की स्थिति में वो व्यक्ति अपने साथ-साथ किसी के लिए भी हानि ला सकता है। ऐसी मान्यता है कि श्मशान-कब्रिस्तान, भयानक जंगल या ऐसे कोई स्थान जहां किसी की आक्समिक मौत हुई हो और उसके लिए किसी भी तरह का पूजन ना किया गया हो तो वो प्रेत उन्हीं जगहों पर भटकते रहते हैं। ऐसे में ये आत्माएं या पिशाच किसी को अपनी मर्जी से नुकसान नहीं पहुंचाती हैं लेकिन अगर उनका किसी तरह का बदला लेने का कार्य अधूरा हो या किसी तरह की दुश्मनी हो तो अवश्य ही किसी ना किसी रुप में वो आपके सुखी जीवन को खराब कर सकती हैं।

इस तरह की परेशानियां अगर आपको घेरे हुई हैं तो आपको अवश्य ही शनिवार के दिन कुछ उपायों का पालन करना चाहिए। सबसे पहले शनिवार के दिन दोपहर में सवा दो किलो का दलिया बनाकर उसमें गुड़ मिला लें। अब इस दलिया को मिट्टी के हांडी में में डालकर सूर्यास्त के समय पूरे घर में या जिसके शरीर पर बुरा साया है उसके शरीर पर से बाएं से दाएं सात बार घुमाकर किसी सुनसान चौराहें पर रख आएं। लेकिन इस उपाय को करते समय किसी तीसरे के सामने ना आएं और जब हांडी रखकर आ रहे हों तो पीछे मुड़कर देखने की गलती ना करें। इसके बाद से किसी भी तरह की छाया घर में नहीं रहेगी।

घर से प्रेत दूर करने के लिए हर दिन सुबह-शाम धूनी देनी चाहिए। इसके लिए सबसे पहले गोबर से बने उपले लेकर उन्हें जला लें और इसके बाद लोहबान तथा गुग्गल मिलाकर पूरे घर में धूनी देते हुए घूमें। इसके बाद प्रेत आत्माएं घर में नही रह पाती हैं। इस उपाय को हो सके तो हर हफ्ते करना चाहिए जिससे घर में प्रेत कभी भी ना आ पाएं। अगर घर में किसी को बुरी नजर लगी हो तो उसके उपाय भी शनिवार को करने चाहिए। ये दिन शुभ दिन नहीं माना जाता है, इसलिए इस तरह के टोटके शनिवार को किए जाते हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.