ताज़ा खबर
 

शिमला मिर्च के सेवन से होता है दिमाग तेज, काली मिर्च करती है वास्तु ठीक, ये उपाय कर बन सकते हैं धनवान

मिर्च का प्रयोग वास्तु शास्त्र में भी बताया गया है कि यदि घर में लड़ाई-झगड़े होते हैं, काम बनते हुए रुक जाते हैं तो आपके जीवन के लिए ये संकेत शुभ नहीं माने जाते हैं।
बच्चों के लिए ही सबसे ज्यादा फायदेमंद होती है ये मिर्च इससे विद्यार्थियों का दिमाग खुलता है।

संतुलित मिर्च का प्रयोग बिगड़े हुए ग्रहों को सीधा कर देता है। जिन जातकों की कुंडली में ग्रह खराब होते हैं उन्हें मिर्च दान करनी चाहिए। जिन लोगों से संभव हो वो मिर्च से बनी सब्जियों का दान कर सकते हैं। ऐसा ना हो कि अधिक मिर्च का प्रयोग करा जाए। सही मिर्च की मात्रा ग्रहों को मजबूत करती है। इसके साथ ही मिर्च के कई रुप होते हैं। हर रुप का अपना महत्व होता है। सही मात्रा और सही मिर्च का दान आपकी परेशानियों को खत्म कर सकता है। ध्यान रहे कि जिसे दान करने जा रहे हैं वो इसे खुशी से स्वीकार करे। आपको बता दें कि शिमला मिर्च के सेवन से दिमाग तेज होता है। बच्चों के लिए ही सबसे ज्यादा फायदेमंद होती है ये मिर्च इससे विद्यार्थियों का दिमाग खुलता है। शिमला मिर्च खाने से डायबटीज में भी फर्क आता है। इन सबकी प्राप्ति के लिए वो शिमला मिर्च खानी चाहिए जो चमक रही हो, लेकिन इस शिमला मिर्च के खाने गठिया के रोग में फायदा मिलता है।

इसके साथ ही मिर्च का प्रयोग वास्तु शास्त्र में भी बताया गया है कि यदि घर में लड़ाई-झगड़े होते हैं, काम बनते हुए रुक जाते हैं तो आपके जीवन के लिए ये संकेत शुभ नहीं माने जाते हैं। इसके लिए कुछ उपाय करने आपको परेशानियों से छुटकारा मिल सकता है। जहां बैठते हैं वहां पर काली, सफेद मिर्च रखने से लाभ मिलता है। इसके साथ ही यदि किसी जरुरी काम के लिए जा रहे हों और लगे कि किसी के नजर के कारण या टोक लग जाने से काम बिगड़ सकता है तो पुड़िया में काली, सफेद मिर्च लेकर जाने से रुके हुए काम बनने लगते हैं। यदि बुध ग्रह आप पर भारी चल रहा है तो इसके लिए हरी मिर्च का दान करना शुभ रहता है।

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार काली मिर्च को शनि ग्रह का कारक वस्तु कहा गया है। ऐसी मान्यता है कि यदि किसी पर शनि देव की साढे़ साती का प्रभाव हो तो उसे काले कपड़े में थोड़ी काली मिर्च और कुछ पैसे दान करने चाहिए। इस उपाय को अपनाने से शनि देव का प्रकोप जल्द ही शांत हो जाता है। इसी तरह काली मिर्च के कई ओर उपाय हैं। घर से किसी जरुरी काम के लिए निकलते समय मुख्य दरवाजे पर काली मिर्च रखें और फिर उस काली मिर्च पर पैर रखकर घर से बाहर कदम रखें। इसके साथ ही इसके बाद घर में दौबारा ना लौटें इससे टोटके का प्रभाव खत्म हो जाता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.