ताज़ा खबर
 

आधी रात में योगी आदित्य नाथ का ऐलान : यूपी में सरकारी योजनाओं से हटेगा ‘समाजवादी’ शब्द

सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस बैठक में 14 अप्रैल से किसी भी हाल में प्रदेश के सभी डिस्ट्रिक्ट हेडक्‍वार्टर पर 24 घंटे बिजली देने काभी फैसला किया।
यूपी के सीएम योगी आदित्य नाथ।

उत्तर प्रदेश में राशनकार्ड से अखिलेश यादव की तस्वीरों को हटाने के फैसले के बाद योगी आदित्य नाथ की सरकार ने सभी सरकारी योदनाओं से समाजवादी शब्द हटाने का निर्णय किया है। प्रदेश के कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कहा कि सरकारी योजनाओं में जहां-जहां समाजवादी लिखा है वहां मुख्यमंत्री लिखा जाएगा। योगी सरकार के इस फैसले के बाद समाजवादी पेंशन और समाजवादी एंबुलेंस जैसी योजनाओं का नाम बदलकर मुख्यमंत्री पेंशन योजना और मुख्यमंत्री एंबुलेंस सेवा हो जाएगा। आपको बता दें कि कुछ दिनों पहले ही अखिलेश की तस्वीरों वाले स्कूल बैग और राशन कार्ड के वितरण पर रोक लगा दी गई था।

योगी सरकार ने समाजवादी को मुख्यमंत्री शब्द से रिप्लेस करने का फैसला गुरुवार देर रात तक चली बैठक में किया। इस बैठक में और भी तमाम अहम फैसले किये गए। 14 अप्रैल से किसी भी हाल में प्रदेश के सभी डिस्ट्रिक्ट हेडक्‍वार्टर पर 24 घंटे बिजली देने का फैसला किया गया। यही नहीं बल्कि जेवर एयरपोर्ट को भी मंजूरी दे दी गई है।

आपको बता दें कि जब से योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश की सत्ता संभाली है तभी से वो अपने फैसलों और आदेशों को लेकर बेहद गंभीर हो गए हैं। योगी की पूरी कोशिश है कि चुनावों से पहले जो भी वादे जनता से किये गए थे उन्हें हर हाल में पूरा किया जाए। इसी कोशिश का नतीजा रहा कि मुख्यमंत्री योगी ने अपने पहली कैबिनेट मीटिंग में ही किसानों के 1 लाख तक के कर्जमाफी का ऐलान कर दिया।

लखनऊ: योगी आदित्यनाथ के साथ गोशाला पहुंचे प्रतीक यादव और अपर्णा यादव

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.