ताज़ा खबर
 

BJP सांसद साक्षी महाराज बोले-इस्‍लाम में महिलाओं को समझते हैं पैरों की जूती, फतवों से न चले देश

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सांसद ने महिलाओं के मस्‍ज‍िद में घुसने के लिए कोर्ट द्वारा दखल देने की भी मांग की है।
Author नई दिल्‍ली | April 16, 2016 18:25 pm
भाजपा के विवादास्पद सांसद साक्षी महाराज (फाइल फोटो)

बीजेपी सांसद साक्षी महाराज ने कहा है कि इस्‍लाम में महिलाओं को पैरों की जूती समझा जाता है। न्‍यूज एजेंसी एएनई के एक वीडियो में वे ऐसा कहते नजर आते हैं। सांसद ने महिलाओं के मस्‍ज‍िद में घुसने के लिए कोर्ट द्वारा दखल देने की भी मांग की है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, साक्षी महाराज ने यह बयान उन्‍नाव में दिया।

साक्षी महाराज ने कहा, ”कोर्ट को इस्‍लाम धर्म के क्षेत्र में भी हस्‍तक्षेप करना चाहिए जहां स्‍त्र‍ियों को केवल और केवल पैरों की जूती समझा जाता है। जैसे जूती की जरूरत हो तो पहन लो और न जरूरत हो तो उतार के बाहर खड़ी कर दो उसको। उसके लिए इस्‍लाम की महिलाएं आंदोलनरत हैं। वो मांग उठा रही हैं। जिस तरह से हिंदुओं के विषय में कोर्ट हस्‍तक्षेप कर रहा है, मैं माननीय न्‍यायालय से अपेक्षा करना चाहूंगा कि उन्‍हें इस्‍लाम के संदर्भ में भी हस्‍तक्षेप करना चाहिए। वो भी तुम्‍हारी माताएं हैं, वो भी तुम्‍हारी बहनें हैं। उनके साथ भी तो अन्‍याय हो रहा है। वहां भी तो अन्‍याय न हो पाए। उन्‍हें भी वे सारे हक मिलें जो मनुष्‍य को मिलते हैं। इस संदर्भ में मैं कहना चाहता हूं कि सबको समान अधिकार होना चाहिए। देश फतवों से नहीं चलना चाहिए। ये देश भारत के संविधान के अनुसार चले। ये सरकार को भी और न्‍यायपालिका को सुनिश्‍च‍ित करने की आवश्‍यकता है।”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.