ताज़ा खबर
 

मथुरा: बेतहाशा बारिश से मकान की दीवार गिरी, महिला की मौत

तेज बारिश में सदर तहसील के एक गांव में मकान की दीवार गिर जाने से एक महिला की मृत्यु हो गई।
Author मथुरा | July 17, 2016 22:01 pm
(file photo)

उत्तर प्रदेश के मथुरा जनपद में शनिवार से रविवार दोपहर तक लगातार भारी वर्षा होने के कारण जिले में लोगों को खासी परेशानी उठानी पड़ी साथ ही गुरुपूर्णिमा पर्व के दौरान प्रतिदिन लाखों की संख्या में आने वाले परिक्रमार्थियों को भी इससे काफी दिक्कत हुई। तेज बारिश में सदर तहसील के एक गांव में मकान की दीवार गिर जाने से एक महिला की मृत्यु हो गई।

प्रशासन का कहना है कि पहाड़ों एवं मैदानी इलाकों में लगातार हुई बारिश से मथुरा के प्रयाग घाट पर यमुना का जलस्तर बढ़कर चेतावनी स्तर से मात्र 28 सेमी नीचे रह गया है।
अपर जिलाधिकारी (वित्त एवं राजस्व) रविन्द्र कुमार ने बताया कि शनिवार को तेज बारिश के दौरान घर में पानी भर जाने से थाना हाईवे क्षेत्र के गणेशरा गांव में अमर चंद के घर की दीवार गिर जाने से उसकी पत्नी पुष्पा (40) की मलबे में दबकर मृत्यु हो गई। उन्होंने बताया कि घटना की सूचना मिलने के बाद तमाम औपचारिक्ताएं पूरी कर पीड़ित परिवार को प्राकृतिक आपदा राहत कोष से चार लाख रुपए की धनराशि का चेक दिया गया है।

उन्होंने बताया कि शनिवार सायं पांच बजे से रविवार सुबह आठ बजे के बीच 190 मिलीमीटर बारिश हुई है।कुमार के अनुसार जिला प्रशासन ने लगातार बारिश के चलते आने वाले दिनों में यमुना के जलस्तर में बढ़त को देखते हुए निचले इलाकों से दूर रहने की सलाह दी है।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.