ताज़ा खबर
 

Kerala election Results 2016: केरल में राजगोपाल ने रचा इतिहास

केरल में भाजपा के लिए नया इतिहास रचते हुए पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री ओ राजगोपाल ने यहां नेमोम विधानसभा क्षेत्र से जीत दर्ज की और इसके साथ ही राज्य विधानसभा में पहली बार भगवा दल का खाता खुल गया।
Author तिरुवनंतपुरम | May 20, 2016 04:05 am
केरल में भाजपा के लिए नया इतिहास रचते हुए पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री ओ राजगोपाल ने यहां नेमोम विधानसभा क्षेत्र से जीत दर्ज की

केरल में भाजपा के लिए नया इतिहास रचते हुए पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री ओ राजगोपाल ने यहां नेमोम विधानसभा क्षेत्र से जीत दर्ज की और इसके साथ ही राज्य विधानसभा में पहली बार भगवा दल का खाता खुल गया। राजगोपाल उन उम्मीवारों में शामिल थे जिनसे भाजपा को राज्य में खाता खोलने की उम्मीद थी ।

पिछले लोकसभा और विधानसभा चुनावों में मामूली अंतर से हारने वाले राजगोपाल ने नेमोम सीट वर्तमान विधायक और माकपा-एलडीएफ नेता वी शिवनकुट्टी से छीन ली और उन्हें 8,671 मतों से हरा दिया ।

जब उनकी पार्टी के अन्य उम्मीदवार पिछड़ रहे थे तब राजगोपाल ने शुरू से ही स्पष्ट बढ़त बनाए रखी । वे अटल बिहारी वाजपेयी सरकार में केंद्रीय मंत्री थे । राजगोपाल के लिए ऐतिहासिक विजय बदला चुकाने जैसी है क्योंकि 2011 के विधानसभा चुनाव में वह शिवनकुट्टी से इसी निर्वाचन क्षेत्र में हार गए थे ।

पिछली बार वह शिवनकुट्टी के बाद दूसरे नंबर पर थे और उन्होंने 43,661 मत हासिल किए थे । नेमोम के 22 वार्डों में पिछले निकाय चुनावों में भाजपा और एलडीएफ ने नौ-नौ सीटें जीती थीं। यूडीएफ के खाते में चार सीटें गई थीं ।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग