ताज़ा खबर
 

जिसके अंकल प्रधानमंत्री हों, वही इतनी कमाई कर सकता है: राज बब्बर

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के बेटे जय अमितभाई शाह को लेकर हुए खुलासे के बाद अब राजनीति और गरमा गई है।
Author लखनऊ | October 9, 2017 18:29 pm
यूपी कांग्रेस के अध्यक्ष राज बब्बर

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के बेटे जय अमितभाई शाह को लेकर हुए खुलासे के बाद अब राजनीति और गरमा गई है। उत्तर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष राज बब्बर ने सोमवार को कहा कि ‘इतने कम समय में वही इतनी कमाई कर सकता है, जिसके अंकल प्रधानमंत्री हों और पापा मोटाभाई शाह हों।’ राज ने यह भी कहा कि भाजपा को यही ‘विद्या’ अब आम आदमी को भी सिखानी चाहिए।
कांग्रेस दफ्तर में आयोजित एक प्रेस वार्ता में भाजपा पर तीखा हमला बोलते हुए राज ने कहा, “एक बेचारा चाय बेचने वाला, जो सवा सौ करोड़ देश वासियों को तीन साल में महंगाई, बेरोजगारी, लाचारी ही दे पाया था कि अचानक उसके बगल से भ्रष्टाचार ने भी जन्म ले लिया।”

उन्होंने कहा, “इस बीजेपी की सरकार में बेटा मॉडल सिखाया जाता है, क्योंकि इस तरह के विद्या का ज्ञानी वही हो सकता है, जिसके अंकल पीएम हों और पापा मोटाभाई शाह हों।” राज बब्बर ने कहा कि पहला सवाल यह है कि जो टेम्पल प्राइवेट कंपनी थी, वह आखिर क्या व्यापार करती थी? दूसरा सवाल यह कि तीन साल चलाने के बाद इसे अचानक क्यों बंद करना पड़ा? जय शाह की कंपनी को 51 करोड़ रुपये का विदेशी निवेश भी आया है, यह किस आधार पर आया है?

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि एक सवाल यह भी है कि कुसुम कंपनी, जो एक छोटी सी कंपनी थी, रातो-रात उसे एक बड़ी प्राइवेट लिमिटेड कंपनी में बदला गया और इसे कालूपुर सहकारिता बैंक से 25 करोड़ रुपये कर्ज दिया गया था, जबकि इसके बदले में जो जमीन बंधक थी, उसकी कुल कीमत ही 6 करोड़ थी। क्या सरकार ऐसे कुछ और उदाहरण दे सकती है, जिन पर ऐसी अनुकंपा की गई हो।

राज बब्बर ने कहा कि कांग्रेस केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल से पूछना चाहती है कि क्या जय शाह कोई मंत्री हैं, जो उनके बचाव के लिए देश के कैबिनेट मंत्री को आगे आना पड़ा। जनता जानना चाहती है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, जो काफी गरीब परिवार से आते हैं, वह गरीबों के हक की रक्षा करेंगे या सिर्फ दोस्ती निभाएंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. सूरज चौबे
    Oct 10, 2017 at 12:54 pm
    ये ज्ञान तो काँग्रेस ने दी है, उनके प्रधानमंत्रियों के परिवार के सदस्यों ने क्या किया है पूरा देश जानता है । सिर्फ स्वर्गीय श्री लाल बहादुर शास्त्री जी इसके अपवाद हैं । वैसे भी काँग्रेस वाले बोलते हैं की मोदी जी उनके ही परियोजनाओं को पूरा करके सारा श्रेय खुद को दे रहे हैं । इस बार भी यही हुआ है, देश ने भ्र्ष्टाचार की परिभाषा देश को दी है वरना भारतीय तो सिर्फ आजादी चाहते थे ।
    (1)(1)
    Reply
    1. S
      suresh k
      Oct 10, 2017 at 4:22 am
      राज बब्बर जी बताए कि जय शाह ने कितनी कमाई की ? टर्नओवर और प्रॉफिट में अंतर होता है , देश को पप्पू समझ रक्खा है क्या , कितने पैसे मिले स्टोरी छाप कर बदनाम करने क़े ???????? जनसत्ता भी मजे ले रहा है ? जनसत्ता बताए जय शाह ने कितनी कमाई की ? क्या जय शाह कोई बिज़नेस नहीं करे ? BBC बताय जय शाह ने क्या कमाया ? पियुश्जी बचाव क्यों नहीं करे ? मनमोहनजी तो पांच साल तक का बचाव करते रहे ?
      (1)(3)
      Reply
      सबरंग