May 22, 2017

ताज़ा खबर

 

कांग्रेस और शिरोमणी अकाली दल के कार्यकर्ताओं के बीच झड़प में 35 घायल

कांग्रेस और शिरोमणि अकाली दल के कार्यकर्ताओं के बीच रावण के सफेद पुतले को लेकर हुई झड़प में कम से कम 35 कार्यकर्ताओं के घायल होने की खबर है।

Author लुधियाना | October 11, 2016 15:03 pm

कांग्रेस और शिरोमणि अकाली दल के कार्यकर्ताओं के बीच रावण के सफेद पुतले को लेकर हुई झड़प में कम से कम 35 कार्यकर्ताओं के घायल होने की खबर है। पुलिस ने बताया कि इन दोनों दलों के कार्यकर्ताओं के बीच कल रात सफेद रावण के पुतले को जलाने को लेकर झड़प हुई थी। यह झड़प चंडीगढ़ के वर्धमान चौक के नजदीक वाले मैदान में हुई। यह विवाद उस समय शुरू हुआ जब कांग्रेस ने रावण का सफेद पुतला पंजाब में मादक पदार्थों के व्यापार के विरोध में प्रदर्शन स्वरूप जलाने के लिए तैयार किया। इस पुतले के साथ पंजाब के मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल और उप मुख्यमत्री सुखबीर सिंह बादल की तस्वीरें भी जलाए जाने की तैयारी थी।

पारंपरिक रूप से रावण का पुतला काले रंग में होता है। कांग्रेस के लुधियाना पश्चिमी विधानसभा के विधायक और विपक्ष के उपनेता भारत भूषण आशु ने कहा कि कांग्रेस के कम से कम 12 कार्यकर्ता इस झड़प में घायल हो गए हैं। आशु ने बताया कि जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गुरप्रीत गोगी और रविंदÑ गिल इस झड़प में गंभीर रूप से घायल हो गए हैं और उन्हें निकटतम अस्पताल ले जाया गया है। पुलिस के मुताबिक शिरोमणि अकाली दल के कार्यकर्ताओं ने रावण के पुतले को भी क्षति पहुंचाई।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 11, 2016 3:02 pm

  1. No Comments.

सबरंग