ताज़ा खबर
 

उपचुनाव 2017: बंगाल में 45 हजार वोटों के अंतर से जीतीं टीएमसी उम्‍मीदवार, बीजेपी का वोट शेयर बढ़ा

भट्टाचार्य को 95,369 वोट मिले जबकि भाजपा उम्मीदवार ने 52,843 मत हासिल किए। पिछले साल विधानसभा चुनाव में इस सीट पर भाजपा प्रत्याशी को 15000 वोट ही मिले थे। वाममोर्चा समर्थित भाकपा उम्मीदवार उत्तम प्रधान को 17,423 वोट मिले जो कुल पड़े मतों का बस दस फीसदी है।
चंद्रिमा को 95,369 वोटों से विजयी घोषित किया गया, जबकि बीजेपी के सौरिंद्र महन जाना को टीएमसी की इस प्रत्याशी ने 42,526 वोटों से पराजित किया है।

पश्चिम बंगाल में गुरुवार को तृणमूल कांग्रेस की उम्मीदवार चंद्रिमा भट्टाचार्य ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी भाजपा के सौरिंद्र मोहन जना को 45,526 वोटों से हराकर कंठी दक्षिण विधानसभा उपचुनाव जीत लिया, जबकि वाम और कांग्रेस उम्मीदवार क्रमश: तीसरे और चौथे नंबर पर रहे। चंद्रिमा को 95,369 वोटों से विजयी घोषित किया गया, जबकि बीजेपी के सौरिंद्र महन जाना को टीएमसी की इस प्रत्याशी ने 42,526 वोटों से पराजित किया है।

भट्टाचार्य को 95,369 वोट मिले जबकि भाजपा उम्मीदवार ने 52,843 मत हासिल किए। पिछले साल विधानसभा चुनाव में इस सीट पर भाजपा प्रत्याशी को 15000 वोट ही मिले थे। वाममोर्चा समर्थित भाकपा उम्मीदवार उत्तम प्रधान को 17,423 वोट मिले जो कुल पड़े मतों का बस दस फीसदी है। जब 2016 में वाममोर्चा ने कांग्रेस के साथ गठजोड़ कर विधानसभा चुनाव लड़ा था कि तब उसे 34.73 फीसदी वोट मिले थे। कांग्रेस उम्मीदवार नबा कुमार नंदा को महज 2270 वोट ही मिले जो कुल पड़े मतों का महज 1.3 फीसदी है। उधर, तृणमूल की जीत इस सीट पर प्रत्याशित थी क्योंकि पूर्वी मिदनापुर जिला पार्टी का गढ़ है। तृणमूल ने 2016 के विधानसभा चुनाव की तुलना में अपना वोट प्रतिशत दो फीसदी बढा लिया है।

दिल्ली की राजौरी गार्डन विधानसभा सीट पर भाजपा-अकाली गठबंधन के उम्मीदवार मनजिंदर सिंह सिरसा ने जीत दर्ज की है। इस सीट पर कांग्रेस दूसरे और आम आदमी पार्टी तीसरे नंबर पर रही। इसके अलावा असम की धेमई सीट और मध्य प्रदेश की बांधवगड़ सीट पर भी भाजपा जीती है। जिन सीटों पर वोटिंग हुई थी उसमें श्रीनगर की लोकसभा के अलावा दिल्ली की राजौरी गार्डन विधानसभा, कर्नाटक की नानजंगड और गुंडलूपेट विधानसभा सीट, झारखंड की लिटीपारा, राजस्थान की धौलपुर, पश्चिम बंगाल की कंठी दक्षिण, मध्य प्रदेश की अटेर व बांधवगढ़, हिमाचल प्रदेश की भोरंज और असम की धेमई सीट शामिल हैं।

उपचुनाव नतीजे: बीजेपी ने दिल्ली, असम, मध्य प्रदेश औऱ हिमाचल में जीत हासिल की, कर्नाटक में जीती कांग्रेस, देखें वीडियो

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग