ताज़ा खबर
 

पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी का जादू बरकरार, निकाय चुनावों में सभी सात पर टीएमसी की जीत, दूसरे नंबर पर रही भाजपा

टीएमसी ने सबसे बड़ी नगरपालिका दुर्गापुर के साथ-साथ हल्दिया और कूपर्स कैम्प नोटिफाइड एरिया में भी क्लीन स्विप हासिल कर लिया।
टीएमसी का झंडा। (संकेतात्मक तस्वीर)

पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी का जादू बरकरार है। हाल ही में हुए सात नगर निकाय चुनावों में उनकी पार्टी तृणमूल कांग्रेस ने सभी पर जीत हासिल की है। गुरुवार (17 अगस्त) को जारी चुनाव परिणामों में टीएमसी ने सबसे बड़ी नगरपालिका दुर्गापुर के साथ-साथ हल्दिया और कूपर्स कैम्प नोटिफाइड एरिया में क्लीन स्विप हासिल कर लिया। इन तीनों नगर निकायों में विपक्षी पार्टी भाजपा अपनी मौजूदगी भी दर्ज नहीं करा सकी।

काफी जोर आजमाइश करने के बाद भी विपक्षी भाजपा को धुपगुरी नगरपालिका में 16 में से चार सीटें मिलीं। इसके अलावा पार्टी को पंसकुड़ा और बुनियादपुर नगरपालिका में भी एक-एक सीट से ही संतोष करना पड़ा। उधर, सीपीएम की अगुवाई वाले लेफ्ट फ्रंट ने नलहट्टी नगरपालिका में जीत दर्ज की है, जबकि कांग्रेस एक भी सीट जीतने में नाकाम रही है। सभी सात नगरपालिका की कुल 148 सीटों में से 140 पर तृणमूल कांग्रेस और 6 पर बीजेपी जबकि एक-एक सीट पर लेफ्ट फ्रंट और निर्दलीय उम्मीदवार की जीत हुई है।

टीएमसी के महासचिव पार्थ चटर्जी ने कहा, “राज्य में विपक्ष ने कोई सकारात्मक और सृजनात्मक भूमिका नहीं निभाई। वे सिर्फ नकारात्मक राजनीति के जरिए सत्तारूढ़ दल पर सिर्फ राजनीतिक आक्रमण और ममता सरकार की निंदा करते रहे। वे लोगों को सरकार के खिलाफ उकसाते रहे मगर नतीजा सब के सामने है। हमारी पार्टी ने सभी नगरपालिकाओं में जीत दर्ज की है क्योंकि हमलोग विकास की बात करते हैं और सब जगह विकास करते हैं।”

दुर्गापुर नगर निगम चुनावों में टीएमसी ने 43 वार्डों में जीत दर्ज की है। यहां के चुनाव प्रभारी और ममता सरकार में खेल मंत्री अरूप विश्वास ने इंडियन एक्सप्रेस से कहा कि सीएम ममता बनर्जी ने पश्चिमी बर्दवान में विकास की रफ्तार तेज करने के लिए उसे अलग जिला बनाने का एलान किया है। यहां के जनमानस ने मुख्यमंत्री पर भरोसा जताया है। उन्होंने कहा कि वो इस जीत के लिए वहां के लोगों का आभार प्रकट करते हैं। मंत्री ने कहा कि लोगों ने भाजपा की नकारात्मक राजनीति और दंगे को कोशिशों के खारिज कर दिया है और बिहार-झारखंड से भाड़े पर लाए गए लोगों के प्रयासों को कुचल दिया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.