December 11, 2016

ताज़ा खबर

 

पश्चिम बंगाल: सुकना में सेना का चीता हेलीकॉप्टर क्रैश, तीन अधिकारियों की मौत

हेलीकॉप्टर हादसे में एक जेसीओ भी गंभीर रूप से घायल हो गया।

पश्चिम बंगाल के सुकना में क्षतिग्रस्‍त चीता हेलिकॉप्टर का मलबा। (Photo: Twitter)

पश्चिम बंगाल के सुकना सैन्य शिविर में बुधवार को एक चीता हेलीकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त हो जाने के कारण सेना के तीन अधिकारियों की मौत हो गई और एक जूनियर कमीशन अधिकारी गंभीर रूप से जख्मी हो गया। सेना के अधिकारियों ने बताया कि हेलीकॉप्टर करीब 11 बज कर 45 मिनट पर उस समय दुर्घटनाग्रस्त हुआ जब वह एक नियमित मिशन से सिलिगुड़ी के नजदीक सुकना में स्थित शिविर के हेलीपैड की ओर लौट रहा था। तीन अधिकारियों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। एक जेसीओ घायल है जिसे गंभीर हालत में एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सेना की 33 कोर सुकना में स्थित है और सेना विमानन कोर द्वारा सेना के सभी विमानों का संचालन किया जाता है। इस घटना की जांच के लिए एक कोर्ट ऑफ इंक्वायरी का आदेश दिया गया है।

बता दें, इससे पहले 19 अक्टूबर को उत्तराखंड के चमोली जिले में माणा के पास भारतीय वायु सेना के एमआई-17 हैलीकाप्टर की क्रैश लैंडिंग हुई । घसतोली हैलीपैड पर हुई क्रैश लैंडिंग के समय हेलीकॉप्टर में क्रू के सदस्यों समेत 14-15 लोग सवार थे । हालांकि, क्रैश लैंडिंग के दौरान उसमें सवार लोगों को कोई नुकसान नहीं पहुंचा था। इनमें से कईयों को कुछ चोट पहुंची थीं।

इससे पहले तीन अक्टूबर को एयरफोर्स का ट्रेनर विमान जगुआर राजस्थान के पोखरण में क्रैश हो गया था। हालांकि, विमान में सवार दोनों पायलटों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया था। जगुआर विमान पोखरण में ट्रेनिंग मिशन पर था। इसके बाद भारतीय वायुसेना की ओर से क्रैश के मामले में कोर्ट ऑफ इन्क्वायरी के आदेश दिए गए थे। हादसा भारत-पाकिस्तान बॉर्डर के करीब हुआ हुआ था। हादसे के समय विमान नियमित प्रशिक्षण उड़ान पर था।

वीडियो में देखें- पश्चिम बंगाल: सुकना में आर्मी हेलीकॉप्टर क्रैश; तीन अधिकारियों की मौत

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 30, 2016 1:42 pm

सबरंग