ताज़ा खबर
 

नरेंद्र मोदी तानाशाही चला रहे हैं, मोदी राज में देश के लोगों की आजादी छिन गई है: ममता बनर्जी

ममता बनर्जी ने आरोप लगाया है कि मोदी सरकार संघीय ढांचे को जमींदोज कर रही है और संविधान का उल्लंघन कर रही है।
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी। (Photo Source: PTI/File)

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शनिवार को भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तीखा हमला किया। सीएम ममता ने पीएम मोदी पर भारत के संघीय ढांचे को जमींदोज करने का आरोप लगाया। सीएम ममता ने कहा है कि वो इस मामले पर राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की राय लेंगी। ममता बनर्जी ने पश्चिम बंगाल के राज्य सचिवालय में पत्रकारों से बात करते हुए कहा, “मोदी सरकार संघीय ढांचे को जमींदोज कर रही है और संविधान का उल्लंघन कर रही है। वो राज्य सरकार की संचालन में हस्तक्षेप कर रही है। हम इस मसले पर राष्ट्रपति की राय लेंगे।”

सीएम ममता ने पत्रकारों को बताया कि केंद्र सरकार ने उन्हें एक पत्र भेजकर कहा है कि केंद्र सरकार द्वारा वित्त पोषित योजनाओं का पुनर्गठन किया जा रहा है. ममता ने कहा, “ये राज्य सरकारी की सहमति लिए बिना जबरदस्ती किया जा रहा है…वो सहकारी संघवाद की बात करते हैं। मुझे नहीं पता कि ये सहकारी संघवाद क्या है। अगर वो राज्य सरकार के संचालन में हस्तक्षेप करते हैं तो राज्य सरकार के होने को कोई मतलब नहीं है। ये बहुत ही गंभीर मसला है।” सीएम ममता ने पीएम मोदी पर तानाशाही चलाने का भी आरोप लगाया। ममता ने कहा, “नरेंद्र मोदी तानाशाही चला रहे हैं। मोदी राज में देश के लोगों की आजादी छिन गई है।”

इससे पहले बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उनकी पार्टी जदयू ने प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के नाम को लेकर केंद्र के रवैये पर सवाल उठाया था। प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के तहत दी जानी वाली आधी राशि केंद्र वहन करता है और आधी राशि राज्य। इसलिए सीएम नीतीश और उनकी पार्टी को इस योजना के नाम में केवल ‘प्रधानमंत्री’ जोड़े जाने पर एतराज है। जदयू की मांग है कि इस योजना में पीएम और सीएम दोनों शब्द जोड़े जाएं। जदयू ने इस मसले पर विभिन्न राज्यों के गैर-बीजेपी मुख्यमंत्रियों को एक मंच पर लाने की भी बात कही है।

Read Also: Video: 20 साल पहले जब नरेंद्र मोदी ने बरखा दत्त से कहा था- आपकी जानकारी सही नहीं है….

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. M
    madan gupta
    Aug 21, 2016 at 1:55 am
    इस के प्राइवेट पार्ट्स में लाल मिर्च डालो.
    (0)(0)
    Reply
    सबरंग