ताज़ा खबर
 

FIR: 28 वर्षीय युवक ने मां काली को खुश करने के लिए तलवार से काट दिया जन्म देने वाली मां का सिर

पुलिस ने कहा कि आरोपी पूजापाठ और अन्य धार्मिक गतिविधियों में बहुत अधिक सक्रिय रहता था। उसने अपना अपराध कबूल कर लिया है लेकिन पूछताछ में उसकी बातों में कई विसंगतियां पाई गईं हैं।
Author April 10, 2017 12:48 pm
पुलिस का कहना है कि युवक हत्या मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया है। (Representative Image)

पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले में एक युवक ने संभवत: मां काली को प्रसन्न करने के इरादे से कथित रूप से अपनी मां का सिर धड़ से काटकर अलग कर दिया। यह घटना मुर्शिदाबाद जिले के बड़ाबाजार इलाके के बामू गांव में हुई। बड़ाबाजार थाने के प्रभारी सुशांत कुमार चटर्जी ने बताया कि बामू गांव के नारायण महतो (28) ने अपनी मां फूली महतो का सिर तलवार से कलम कर दिया।

पुलिस ने फूली के बड़े लड़के की शिकायत पर नारायण महतो को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने कहा कि आरोपी पूजापाठ और अन्य धार्मिक गतिविधियों में बहुत अधिक सक्रिय रहता था। उसने अपना अपराध कबूल कर लिया है लेकिन पूछताछ में उसकी बातों में कई विसंगतियां पाई गईं हैं। युवक मानसिक रूप से स्वस्थ है या अस्वस्थ इस बारे में पुलिस ने अभी तक कोई जानकारी नहीं दी है। यह भी स्पष्ट नहीं है कि अभी तक पुलिस ने आरोपी युवक के मानसिक स्वास्थ्य की जांच करवाई है या नहीं।

पुलिस अफसर ने कहा, “उसके बयान में असंगति पाई गई है। यह साफ नहीं है कि उसने यह अपराध क्यों किया। उसकी शादी नहीं हुई थी और इस बात को लेकर उसे अपनी मां से शिकायत थी। उसने यह भी कहा कि वह दो मांओं, एक उसकी अपनी मां और एक मां काली, के बीच में किसी एक को चुनने के लिए बाध्य था।” आरोपी को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

इससे पहले पिछले साल राज्य की राजधानी कोलकाता में दो युवकों द्वारा अपनी मां का शव नौ महीने तक घर में रखने का मामला सामने आया था। उन युवकों की मां की प्राकृतिक मृत्यु हुई थी लेकिन युवकों ने बताया कि वो अपनी मां से बहुत प्रेम करते थे इसलिए उन्हें अपने साथ रखे हुए थे। पड़ोसियों द्वारा शिकायत करने के बाद पुलिस ने युवकों को गिरफ्तार किया था।

वीडियो: दिल्ली के प्रीत विहार इलाके में V3S मॉल के बाहर युवक की गोली मारकर हत्या

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग