ताज़ा खबर
 

पश्चिम बंगाल: कांग्रेस उपचुनाव में नहीं उतारेगी उम्मीदवार

सत्ता और पैसे की लालच में कांग्रेस छोड़ कर जानेवाले विधायकों को लेकर उन्हें कोई मलाल नहीं है।
Author कोलकाता | October 19, 2016 17:47 pm
कांग्रेस पार्टी।

कांग्रेस लोकसभा की दो और विधानसभा की एक सीट पर होनेवाले उपचुनाव में उम्मीदवार नहीं देगी। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अधीर चौधरी ने विधानसभा में कांग्रेस विधायक दल की बैठक करने के बाद संवाददाताओं से बातचीत में इसकी जानकारी दी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने उपचुनाव लड़ने के बारे में अभी कोई निर्णय नहीं किया है। वह ऐसा कुछ कदम नहीं उठाएंगे, जिससे तृणमूल और भाजपा को फायदा हो।

अधीर ने कहा कि उन्होंने सभी विधायकों को जनसंपर्क तेज करने की सलाह दी है। सत्ता और पैसे की लालच में कांग्रेस छोड़ कर जानेवाले विधायकों को लेकर उन्हें कोई मलाल नहीं है। पार्टी में नहीं रहने वालों को वह जबरदस्ती बांध कर भी नहीं रखेंगे। तृणमूल कांग्रेस में जाने वाले को वह रोकने की कोशिश भी नहीं करेंगे। समर्पित नेताओं और निष्ठावान कार्यकर्ताओं को लेकर ही कांग्रेस चलेगी।  कांग्रेस छोड़ कर तृणमूल में गए विधायकों के बारे में विधानसभा अध्यक्ष विमान बंद्योपाध्याय से कदम उठाने की बात कही गई है। अध्यक्ष सही कदम नहीं उठाएंगे तो कांग्रेस कानूनी कदम उठाने पर विचार करेगी।

राहुल गांधी पर टिप्पणी करने के मामले में कांग्रेस विधायक निलंबित; कहा- ‘गधे को घोड़ा नहीं बता सकता, देखें वीडियो

अधीर ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस में जरा भी नैतिकता होती तो वह तृणमूल में शामिल कांग्रेस विधायकों को इस्तीफा देकर चुनाव जीत कर आने की सलाह देती, लेकिन तृणमूल सत्ता और पैसे की लालच देकर कांग्रेस को तोड़ रही है। उल्लेखनीय है कि वाममोर्चा ने विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के साथ गठबंधन किया था, लेकिन वाममोर्चा ने उपचुनाव अकेले लड़ने की घोषणा की है। कूचबिहार व तमलुक लोकसभा और मंतेश्वर विधानसभा का उपचुनाव वाममोर्चा अकेले लड़ेगा। उपचुनाव में कांग्रेस के साथ कोई तालमेल नहीं होगा। शनिवार को हुई वाममोर्चा की बैठक में यह निर्णय किया गया। वाममोर्चा के चेयरमैन विमान बोस ने कहा है कि पार्टी ने उपचुनाव अकेले लड़ने का निर्णय किया है। पार्टी जल्द ही उम्मीदवारों के नाम की घोषणा करेगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.