ताज़ा खबर
 

दोस्तों ने किया टिफिन शेयर करने से मना, 11 साल की छात्रा ने फांसी लगाकर की खुदकुशी

बच्ची की मां ने कहा कि पहले उसके तीनों दोस्तों ने उसे खाने के लिए अपना टिफिन आगे किया और बाद में मजाक उड़ाते हुए टिफिन शेयर करने से मना कर दिया।
इस तस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीक के तौर पर किया गया है।

कोलकाता में 11 साल की एक छात्रा ने खुदकुशी कर ली। लड़की की मां का कहना है कि स्कूल में लड़की का अपने दोस्तों के साथ टिफिन शेयर करने को लेकर झगड़ा हो गया था जिसके कारण उसने अपनी जिंदगी खत्म कर ली। इसकी शिकायत पुलिस थाने में दर्ज कराई गई है। पुलिस इस मामले की जांच में जुट गई है। एक पुलिस अधिकारी द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार छात्रा छठी कक्षा में पढ़ती है। पुलिस को दिए गए बच्ची की मां के बयान के मुताबिक श्रेष्ठा डे सोमवार को बिना खाने का टिफिन लिए ही स्कूल चली गई थी। ब्रेक के समय श्रेष्ठा ने अपनी कुछ दोस्तों से स्नेक्स शेयर करने के लिए कहा लेकिन उन्होंने मना कर दिया जिसे लेकर श्रेष्ठा और उसके दोस्तों के बीच मामूली झगड़ा हो गया।

बच्ची की मां ने कहा कि पहले उसके तीनों दोस्तों ने उसे खाने के लिए अपना टिफिन आगे किया और बाद में मजाक उड़ाते हुए टिफिन शेयर करने से मना कर दिया। इस बात का बच्ची को गहरा सदमा लगा। उसने घर आकर इस बारे में अपनी मां को बताया। उन्होंने बताया कि यह जानने के बाद मैंने श्रेष्ठा से कहा कि यह सब छोटी बाते हैं और इन्हें दिल पर न लगाए। मैंने श्रेष्ठा को चॉकलेट और आईस्क्रीम दी लेकिन उसने नहीं ली क्योंकि वह अपने दोस्तों के इस व्यवहार से काफी नाराज थी। उन्होंने कहा कि जिस समय श्रेष्ठा ने आत्महत्या की उस समय घर पर कोई भी मौजूद नहीं था। जब मैं घर वापस आई तो मैंने देखा की श्रेष्ठा अपने कमरे में पंखे से फांसी का फंदा लगाकर लटकी हुई थी।

पुलिस को श्रेष्ठा के कमरे से एक सुसाइड नोट भी मिला है, जिसमें उसने लिखा है कि उसका उसकी सबसे खास दोस्त के साथ झगड़ा हुआ। मैं अपनी खास दोस्त की वजह से यह दुनिया छोड़कर जा रही हूं। मेरा जाना ही सबके लिए ठीक रहेगा। मम्मा-पापा आशा करती हूं कि आप दोनों हमेशा स्वस्थ रहें। बच्ची की मां ने कहा कि श्रेष्ठा को टीवी सीरियल, कार्टून और अपराधों पर आधारित सीरियल देखना काफी पसंद था। उन्होंने कहा कि क्राइम बेस्ड सीरियल की वजह से ही श्रेष्ठा को आत्महत्या करने का तरीका मिला।

देखिए वीडियो - पश्चिम बंगाल: कार और ट्रक में हुई टक्कर में 8 की मौत, 2 घायल

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on April 18, 2017 6:36 pm

  1. No Comments.
सबरंग