ताज़ा खबर
 

पश्चिम बंगाल चुनाव: राहुल गांधी ने ममता बनर्जी पर साधा निशाना, नरेंद्र मोदी के ‘मेक इन इंडिया’ पर भी बरसे

राहुल ने कहा, "ममता जी ने कारखानों की स्थापना और युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराने का वादा किया था जो दूसरे राज्यों में जा रहे हैं लेकिन कोई कारखाना नहीं लगाया गया।
Author रघुनाथगंज (पश्चिम बंगाल) | April 18, 2016 18:53 pm
कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी।

तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी की आलोचना करते हुए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार (18 अप्रैल) को कहा कि मुख्यमंत्री बनने के बाद उन्होंने अपने वादों को पूरा नहीं किया जिसके चलते विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को उनके खिलाफ लड़ना पड़ रहा है। एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, “पांच वर्ष पूर्व कांग्रेस ने तृणमूल कांग्रेस का समर्थन किया था क्योंकि ममता जी ने परिवर्तन लाने, विकास की शुरुआत करने, युवाओं को रोजगार देने एवं कानून-व्यवस्था को बेहतर बनाने का वादा किया था।” उन्होंने कहा, “लेकिन मुख्यमंत्री बनने के बाद ममता जी बदल गयीं और कांग्रेस एवं राज्य के लोगों से किये गये वादे भूल गयीं।”

राहुल ने कहा, “ममता जी ने कारखानों की स्थापना और युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराने का वादा किया था जो दूसरे राज्यों में जा रहे हैं लेकिन कोई कारखाना नहीं लगाया गया। इसलिए हम लोग उनका समर्थन नहीं कर रहे। हम लोग उनको हराने के लिए लड़ रहे हैं।”

इसके बाद उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने “मेक इन इंडिया” का नारा दिया और कहा कि युवाओं को रोजगार मिलेगा। उन्होंने कहा, “लोगों ने उन्हें चुना लेकिन किसी युवा को रोजगार नहीं मिला। ममता जी ने भी 70 लाख लोगों को रोजगार देने का वादा किया लेकिन कुछ भी नहीं हुआ।”

राहुल ने भीड़ से पूछा, “क्या किसी एक व्यक्ति को भी रोजगार मिला है?” उन्होंने आरोप लगाया कि मोदी और ममता ने किसानों के लिए कुछ भी नहीं किया। कांग्रेस-वाम गठबंधन का हवाला देकर उन्होंने कहा, “चुनाव के बाद जब हमारे गठबंधन की सरकार सत्ता में आयेगी तो वह उन लोगों के खिलाफ कार्रवाई करेगी जो भ्रष्टाचार में लिप्त हैं, जो सारदा घोटाले में शामिल हैं। सरकार लोगों को रोजगार भी देगी और बीड़ी श्रमिकों की मदद भी करेगी।”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग