March 31, 2017

ताज़ा खबर

 

विवाहेत्तर संबंध के आरोप में महिला का सबके सामने पति से मुंडवाया सिर

पुलिस सूत्रों के अनुसार "सलीसा सभा" के सदस्यों ने 30 वर्षीय मरियम बीबी को मंगलवार (11 अक्टूबर) रात को उनके घर से घसीट कर बाहर निकाला और पूरे गांव के सामने उसे सजा दिलायी।

Author October 19, 2016 18:20 pm
प्रतीकात्मक तस्वीर

पश्चिम बंगाल के मुर्शीदाबाद जिले में ग्राम “सभा” ने एक किसान को अपनी पत्नी का सिर मूंडने के लिए मजबूर किया। किसान की पत्नी पर गैर-मर्द के साथ संबंध बनाने का आरोप था। महिला और उसके परिजनों पर पहले इसके लिए छह हजार रुपये का जुर्माना लगाया गया। जब वो जुर्माना नहीं दे पाए तो महिला के पति को उसका सिर मूंडने के लिए कहा गया। पुलिस सूत्रों के अनुसार “सलीसा सभा” के सदस्यों ने 30 वर्षीय मरियम बीबी को मंगलवार (11 अक्टूबर) रात को उनके घर से घसीट कर बाहर निकाला और पूरे गांव के सामने उसे सजा दिलायी। घटना के बाद गांव में तनाव है।

मुर्शीदाबाद के पुलिश अधीक्षक मुकेश कुमार ने इंडियन एक्सप्रेस को बताया, “हमने चार लोगों को मामले में गिरफ्तार किया है। हमने जिन तीन लोगों के खिलाफ प्राथमिक शिकायत की गई थी उनके अलावा जांच के बाद एक और व्यक्ति को गिरफ्तार किया।” एसपी कुमार ने गिरफ्तार लोगों की पहचान बताने या उन पर लगाए गए आरोपों के बारे में जानकारी देने से मना कर दिया।

वीडियो: देखिए देश-दुनिया की बड़ी खबरें-

एक स्थानीय नागरिक ने नाम न देने की शर्त पर बताया, “जब महिला का परिवार खराब आर्थिक हालत के कारण जुर्माना नहीं चुका पाया तो सभा के कुछ सदस्य जबरदस्ती उसके घर में घुस गए। उन्होंने कहा कि जुर्माना न देने पर महिला का बाल मूंड देंगे। जब उसके पति मिजारुल शेख ने विरोध किया तो उन्होंने उसे धमकाया और मारा और उसे ही उसकी बीवी का सिर मूंडने के लिए मजबूर किया गया।”

पुलिस सूत्रों के अनुसार महिला और उसके पति को घटना की शिकायत करने पर गांव से बाहर निकाल देने और समाजबदर करने की धमकी भी दी गई। पीड़ित के पड़ोस में रहने वाली एक महिला ने बताया, “महिला की 14 साल पहले शादी हुई थी। उसका पड़ोस के गांव के एक आदमी के साथ संबंध है। वो दो अक्टूबर को उस आदमी के साथ अपनी बेटी को लेकर दुर्गापुर भाग गई थी। उसने अपने दो किशोर बेटों को पति के पास ही छोड़ दिया था।” एक स्थानीय निवासी के अनुसार, “जब महिला के प्रेमी ने उससे शादी करने से इनकार कर दिया तो वो नौ अक्टूबर को घर वापस आ गई। उसने अपने पति को सबकुछ बता दिया और उसने उसे स्वीकार कर लिया।” स्थानीय निवासियों के अनुसार महिला की घर वापसी के कुछ देर बाद ही कथित सभा ने बैठक की और गांव की बदनामी कराने के कारण उस पर जुर्माना लगाने का फैसला किया।

Read Also: IS के चंगुल से छूटी यजीदी महिला ने बयां की दर्दनाक कहानी, बताया- एक साथ कई महिलाओं के साथ करते थे रेप

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 13, 2016 9:40 am

  1. i
    indian(ncr)
    Oct 14, 2016 at 8:53 am
    भैया अब कोई आरएसएस/बीजेपी कोगाली क्यों नहीं दे रहा है नहीं तो हर बार हर घटना के लिए आरएसएस/बीजेपी को ही जिम्मेवार ठहरता है
    Reply

    सबरंग