ताज़ा खबर
 

वीडियो में देखिए कैसी है मुंबई की लोकल एसी ट्रेन, जानिए किस महीने से हो सकती है शुरू

मुंबई की एसी लोकल ट्रेन का ट्रायल चल रहा है और मुंबई के लोग इसे लेकर उत्साहित हैं।
लोगों को विश्वास है कि लोकल एसी ट्रेन से निश्चित रूप से लोगों की जिंदगी आसान हो जाएगी। (File Photo)

मुंबई की लाइफलाइन कही जाने वाली लोकल ट्रेन में सफर करना एक मुश्किल काम है। ट्रेन में चढ़ने के लिए बहुत मेहनत करनी पड़ती है। अब मुंबई की लोकल ट्रेन का यू ट्यूब पर एक वीडियो आया है। इसमें मुंबई की लोकल ट्रेन मेट्रो की तरह एसी दिखाई दे रही है। मुंबई की एसी लोकल ट्रेन जल्द ही मुंबई में अपनी जगह बना सकती है, इसे सेंट्रल रेलवे को आवंटित किया गया, लेकिन बाद में पता चला कि इसकी ऊंचाई ज्यादा है और यह कम ऊंचे पुलों के नीचे नहीं जा पा रही थी। अभी इसका ट्रायल चल रहा है। इसका ट्रायल सुबह सुबह होता है। रेलवे को उम्मीद है कि सितंबर 2017 से यह लोगों के लिए चला दी जाएगी। किराये की बात करें तो इसका किराया दिल्ली मेट्रो के बराबर हो सकता है।

अभी किराये को अंतिम रूप नहीं दिया गया है और न ही किराये के बारे में अभी कोई आधिकारिक घोषणा की गई है। एसी लोकल का ट्रायल चल रहा है और मुंबई के लोग इसे लेकर उत्साहित हैं। रेडिट यूजर्स ने इस पर चर्चा करने में काफी रूचि दिखाई है। लोगों को विश्वास है कि इस ट्रेन से निश्चित रूप से लोगों की जिंदगी आसान हो जाएगी। हालांकि मुंबईकरों को अपनी जिंदगी को इस ट्रेन के माध्यम से आसान बनाने के लिए कुछ बदलाव करने होंगे। इस वीडियो को यूट्यूब पर द रेल जंक्शन नाम के यूजर ने अपलोड किया है।

platinumgus18 ने लिखा कि इसके आने के बाद मुंबई की पुरानी लोकल का दौर खत्म हो जाएगा। इसके आने के बाद आए दिन ट्रेन के बाहर लटकने से होने वाली मौत नहीं होंगी। यह एक तरह की मेट्रो ही होगी। tempt not the blade ने लिखा कि दिल्ली मेट्रो और मुंबई लोकल एक समान नहीं हैं। मुंबई की लोकल ट्रेन में पीक आवर में दिल्ली मेट्रो से तीन गुने ज्यादा लोग चलते हैं। aryaninvader ने लिखा कि इसके और बिना एसी वाली लोकल ट्रेन के किराये में काफी फर्क होगा इसलिए सभी लोग इसमें सफर नहीं कर पाएंगे। इसका किराया कम रखने की जरूरत होगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग