ताज़ा खबर
 

दलित छात्र आत्महत्या: अंबेडकर सेना ने फूंका स्मृति ईरानी का पुतला, बंडारु दत्तात्रेय को हटाने की मांग

हैदराबाद विश्वविद्यालय में एक दलित स्कोलर की आत्महत्या के लिए विरोध में पंजाब अंबेडकर सेना मूलनिवासी के कार्यकर्ताओं ने मार्च किया और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी का पुतला जलाया।
Author फगवाड़ा | January 19, 2016 19:28 pm
नई दिल्ली के जंतर-मंतर पर आइसा कार्यकर्ता दलित रिसर्च वेमुला रोहित की आत्महत्या के विरोध में केंद्रीय कृषि राज्यमंत्री बंडारू दत्तात्रेय का पुतला जलाते हुए। (पीटीआई फोटो)

हैदराबाद विश्वविद्यालय में एक दलित स्कोलर की आत्महत्या के लिए विरोध में पंजाब अंबेडकर सेना मूलनिवासी के कार्यकर्ताओं ने मार्च किया और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी का पुतला जलाया। सेना ने केंद्रीय कृषि राज्यमंत्री बंडारु दत्तात्रेय को हटाने की भी मांग की है। पुलिस के मुताबिक, सेना के प्रदेश अध्यक्ष हरभजन सुमन की अगुवाई में जिन्हें बसपा का सहयोग है, हरगोविंद नगर के अंबेडकर पार्क से विरोध प्रदर्शन शुरू हुआ। शहर के मुख्य मार्ग से गुजरते हुए उन्होंने राष्ट्रीय राजमार्ग 1 पर ट्रैफिक लाइट को पार करने के बाद स्मृति ईरानी का पुतला जलाया। इस दौरान वहां थोड़ी देर के लिए ट्रैफिक में परेशानी हुई।

प्रदर्शनकारियों ने केंद्र सरकार और भाजपा की दलित-विरोधी नीतियों की आलोचना करते हुए उनके खिलाफ नारेबाजी की। इसके साथ ही उन्होंने एसडीएम बलबीर राज सिंह को इस संबंध में एक ज्ञापन सौंपा। राष्ट्रपति के नाम से लिखे इस ज्ञापन में सेना कार्यकर्ताओं ने हैदराबाद विश्वविद्यालय द्वारा पांच दलित छात्रों के खिलाफ लिए गए अुशासनात्मक कार्रवाई में केंद्रीय कृषि राज्यमंत्री बंडारु दत्तात्रेय की भूमिका को लेकर उन्हें हटाए जाने की मांग की है।

Dalit Student Suicide: हैदराबाद यूनिवर्सिटी पहुंचे राहुल गांधी, बाेले-रोहित की मौत के लिए VC और मंत्री जिम्‍मेदार

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. A
    anant sankhwar
    Jan 21, 2016 at 3:44 pm
    रोहित केस में हइस्कूल पास मंत्री व् वाईस चांसलर जिम्मेदार है इनको तत्काल जेल भेजना चाहिए.दलित विरोधी मोदी सरकार murdabad.
    (0)(0)
    Reply