ताज़ा खबर
 

Jharkhand: रामनवमी पर जुलूस में संघर्ष, तीन घर आग के हवाले, 12 जख्मी

पुलिस का कहना है कि रामनवमी के जुलूस के दौरान सड़क पर खड़ी कारों को हटाने के लेकर दो समुदायों के बीच झगड़ा हो गया। इस संघर्ष में कम से कम 12 लोग जख्मी हो गए।
Author रांची | April 16, 2016 09:21 am
दिल्ली के रामलीला मैदान पर शुक्रवार को रामनवमी के मौके पर निकाली गई शोभा यात्रा का दृश्य।(Express Photo by Amit Mehra)

झारखंड के हजारीबाग जिले के केरादारी थाने के तहत पांडु चौक में रामनवमी के जुलूस के दौरान दो समूहों के बीच हुए संघर्ष में कम से कम 12 लोग जख्मी हो गए। उत्तरी छोटानागपुर रेंज के डीआईजी उपेन्द्र कुमार ने कहा कि हजारीबाग शहर से करीब 40 किलोमीटर दूर केरादारी में रात साढ़े आठ बजे हुए संघर्ष के दौरान कई घरों और तीन वाहनों में आग लगा दिया गया। कुमार ने कहा कि सभी घायलों को हजारीबाग सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उधर जमशेदपुर में कल आयोजित होने वाले रामनवमी अखाड़ा समारोह के लिए स्टील सिटी और आसपास के इलाकों में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अनूप टी मैथ्यू ने कहा कि शहर में करीब 20 संवेदनशील स्थानों की पहचान की गई है जहां पूर्वी सिंहभूम जिला प्रशासन नजर रख रहा है और पुलिस की तैनाती की गई है।

रामनवमी के मौके पर निकाली जा रही शोभायात्रा के दारौन शाम 6 के बजे के आसपास कुछ शरारती तत्वों ने तीन घरों और कुछ वाहनों को आग के हवाले कर दिया। पुलिस को स्थिति काबू में करने के लिए हल्के बल का प्रयोग करना पड़ा। पुलिस का कहना है कि रामनवमी के जुलूस के दौरान सड़क पर खड़ी कारों को हटाने के लेकर दो समुदायों के बीच झगड़ा हो गया। झारखंड़ पुलिस के प्रवक्ता एसएन प्रधान ने कहा, ” एक छोटी सी बात बहस और फिर पत्थरबाजी में बदल गई। पुलिस ने तुरंत स्थिति को संभालने की कोशिशि की लेकिन कुछ शरारती तत्वों ने गांवों के अंदर कुछ घरों में आग लगा दी। हमें मिली सूचना के अनुसार तीन घर पूरी तरह जलकर चुके हैं वहीं चौथा घर आंशिक रूप से जल चुका है। स्थिति अब पूरी तरह काबू में हैं एसपी मौके पर मौजूद हैं।

डीआईजी रैंक का अधिकारी जल्द ही प्रभावित इलाकें के दौरे के लिए भेजे जाएंगे।” डीआईजी हजारीबाग उपेंद्र प्रसाद ने कहा,” एसपी मौके पर पहुंच चुके हैं स्थिति पूरी तरह काबू में हैं। घरों और वाहनों को क्षति पहुंचाने का स्पष्ट कारण कुछ ही समय में हमारे सामने होंगे।” डीएसपी अजय कुमार एक्सप्रेस से बात करते हुए कहा कि,” जुलूस अपने निर्धारित रास्ते पर से ही गुजर रहा था कि तभी अचानक शाम 6 बजे कुछ लोगों ने जुलूस पर पथराव शुरू कर दिया। इसके बाद दो वाहनों में आग लगा दी गई। पथराव करने वाले लोगों की अभी पहचान नहीं हो पाई है।”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. A
    ashok agarwal
    Apr 16, 2016 at 9:25 am
    अब वो दिन दूर नहीं भारत में सरिया कानून का राज होगा
    (0)(0)
    Reply
    सबरंग