ताज़ा खबर
 

अबू आजमी बोले- दिवाली पर कई जगह जाना है, बुर्का पहनकर बीवी के साथ जाने की हिम्मत नहीं है

वंदे मातरम का मुद्दा महाराष्ट्र में गरमा गया है। AIMIM के विधायक वारिस पठान और सपा विधायक अबू आजमी ने कहा है कि उन्हें वंदे मातरम के नाम पर परेशान किया जा रहा है।

वंदे मातरम का मुद्दा महाराष्ट्र में गरमा गया है। AIMIM के विधायक वारिस पठान और सपा विधायक अबू आजमी ने कहा है कि उन्हें वंदे मातरम के नाम पर परेशान किया जा रहा है। वारिस पठान ने कहा कि जहां भी जाता हूं लोग वंदे मातरम चिल्लाने लगते हैं, इस तरह से परेशान करने वाली बातें नहीं होनी चाहिए। वारिस पठान ने यह भी कहा कि वह जन गण मन गाते हैं, जय हिंद, जय महाराष्ट्र बोलते हैं। वारिस ने पूछा कि संविधान में कहां लिखा है कि वंदे मातरम बोलो? वारिस ने यह भी कहा कि वह देश का सम्मान करते हैं लेकिन वंदे मातरम नहीं बोलेंगे। वारिस ने आरोप लगाया कि फ्लाइट में एक शख्स उनको देखकर वंदे मातरम चिल्लाया और सड़क, रेस्टोरेंट पर भी लोग ऐसा करने लगे हैं। वारिस पठान ने शिवसेना और बीजेपी नेताओं पर भी उनको देखकर वंदे मातरम चिल्लाने का आरोप लगाया।

इसके अलावा अबू आजमी ने भी अपनी चिंता व्यक्त की। न्यूज 18 से बात करते हुए अबू आजमी ने कहा हमें बाहर निकलने और सफर करने में डर लगता है, हिंदुस्तान किसी के बाप की जागीर नहीं है, देशभक्ति किसी के कहने पर साबित नहीं होती। इसके अलावा अबू आजमी ने कहा कि दिवली की छुट्टी पर बहुत लोगों के घर जाना है, बुर्का पहनकर बीवी के साथ जाने की हिम्मत नहीं हो रही। उन्होने कहा लोग तरह तरह से डराने की धमकी देते हैं।

इससे पहले महाराष्ट्र विधानसभा के बाहर ‘वंदे मातरम’ को लेकर बीजेपी और AIMIM के विधायकों में बहसबाजी हुई। 28 जुलाई को दोनों एक दूसरे की आवाज दबाते हुए नारेबाजी कर रहे थे। बीजेपी विधायक राज पुरोहित AIMIM के वारिस पठान के सामने वंदे मातरम का नारा लगा रहे थे। वहीं वारिस खान वह नारा लगाने को मना कर रहे थे। राज पुरोहित ने वारिस पठान से यह भी कहा कि अगर वह वंदे मातरम नहीं कहना चाहते तो उनको पाकिस्तान चले जाना चाहिए। वीडियो जो सामने आया था उसमें राज को पठान से कहते हुए देखा जा सकता है कि अगर हिंदुस्तान में रहना है तो वंदे मातरम कहना होगा। इसपर पठान ‘जय हिंद’, ‘हिंदुस्तान जिंदाबाद’ के नारे लगाने लगते हैं।

देखिए वंदे मातरम को लेकर भिड़े नेताओं का वीडियो

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.