ताज़ा खबर
 

अब मुंबई के स्कूलों में वंदेमातरम होगा अनिवार्य, BMC ने पास किया प्रस्ताव

इससे पहले मद्रास हाई कोर्ट ने तमिलनाडु के सभी स्कूलों में वंदे मातरम गाना अनिवार्य कर दिया है।
प्रतीकात्मक तस्वीर।

तमिलनाडु के बाद अब मुंबई में भी बीएमसी के सभी स्कूलों में ‘वंदे मातरम’ गाना अनिवार्य हो सकता है। बीएमसी ने गुरुवार(10 अगस्त) को वंदे मातरम अनिवार्य करने का प्रस्ताव पारित कर दिया है। बीएमसी के बाद अब इस पर आखिरी फैसला महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को लेना है। अगर फडणवीस सरकार की तरफ से भी इस प्रस्ताव को हरी झंडी मिल जाती है तो बीएमसी के सभी स्कूलों में वंदे मातरम गाना अनिवार्य हो जाएगा। न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक, इस बारे में जानकारी देते हुए मुंबई के मेयर ने कहा कि BMC के स्कूलों में वंदे मातरम को अनिवार्य करने के लिए BMC ने नोटिस पास कर दिया है, अब सरकार द्वारा इस पर अंतिम फैसला लिया जाएगा।

 

आपको बता दें कि पिछले दिनों बीजेपी नगरसेवक संदीप पटेल ने इस संदर्भ में बीएमसी के सामने एक प्रस्ताव रखा था। इस प्रस्ताव में बीएमसी समेत सभी अनुदानित स्कूलों में वंदे मातरम गाना अनिवार्य करने की बात कही गई थी। संदीप ने अपने प्रस्ताव में कहा कि कम से कम सप्ताह में दो दिन स्कूलों में वंदे मातरम गाया जाना चाहिए। संदीप पटेल के इस प्रस्ताव को बीएमसी ने गुरुवार को पास कर दिया।

आपको बता दें कि इससे पहले मद्रास हाई कोर्ट ने तमिलनाडु के सभी स्कूलों में सप्ताह में कम से कम दो बार राष्ट्रीय गीत वंदे मातरम गाना अनिवार्य कर दिया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. N
    Nadeem Ansari
    Aug 11, 2017 at 11:07 am
    Chalo chalte hain chalkar watan par jaan dete hain...bahut aasan hai kamre me wande mataram kehna...
    Reply
सबरंग