ताज़ा खबर
 

भाजपा सरकार कर रही है कॉलेजों के लिए ड्रेस कोड तैयार, मंत्री धन सिंह रावत ने कहा- उत्तराखंड में रहना है तो वंदे मातरम गाना होगा

उत्तराखंड के शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत ने कहा कि राष्ट्र गीत सुबह 10 बजे और राष्ट्र गान शाम चार बजे गाना चाहिए।
बिहार भाजपा कार्यसमिति की बैठक 2 मई से किशनगंज में शुरू हुई।

उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड विधान सभा में दो-तिहाई बहुमत पाने के बाद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का “वंदे मातरम” प्रेम बढ़ता ही जा रहा है। पहले यूपी की कई नगरपालिकाओं में भाजपा पार्षदों ने वंदे मातरम गाने को अनिवार्य बनाया तो अब उत्तराखंड में राज्य के उच्च शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत ने कहा है कि राज्य के विश्वविद्यालयों और कॉलेजों में राष्ट्र गीत (वंदे मातरम) और राष्ट्रगान (जन गण मन) गाना अनिवार्य बनाया जाएगा। इससे पहले रावत ने राज्य के विश्वविद्यालयों में तिरंगा फहराने को अनिवार्य बना चुके हैं।

टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के अनुसार रावत ने बुधवार (पांच अप्रैल) को रुड़की में एक कार्यक्रम में कहा कि उत्तराखंड में रहना है तो वंदे मातरम कहना होगा। रावत ने कहा कि राज्य सरकार राष्ट्र गान और राष्ट्र गीत गाने का समय भी नियत करेगी। रावत ने कहा कि राष्ट्र गीत सुबह 10 बजे  और राष्ट्र गान शाम चार बजे गाना चाहिए। रावत ने कहा कि राज्य के सभी सरकारी और प्राइवेट कॉलेजों में स्नातक और परास्नातक छात्रों के लिए ड्रेस-कोड तय किया जाएगा। जब रावत के बयान पर छात्रों और टीचरों में अफरा-तफरी मच गयी तो रावत ने कहा कि उनके बयान को सही रोशनी में देखना चाहिए।

रावत के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए राज्य कांग्रेस के प्रमुख किशोर उपाध्याय ने टीओआई से कहा कि भाजपा सरकार का ये फैसला दुर्भाग्यपूर्ण है। शिक्षा की स्थिति बेहतर बनाने के लिए कदम उठाने की जगह सरकार उनके कपड़े तय करने में लगी है। राष्ट्र गान और राष्ट्र गीत गाने के मुद्दे पर कांग्रेसी नेता ने कहा कि ऐसा बयान इसलिए दिए जा रहे हैं क्योंकि भाजपा सरकार के पास राज्य के विकास का कोई साफ विज़न नहीं है।

इससे पहले वाराणसी, गोरखपुर, मेरठ इत्यादि नगपालिकाओं में भाजपा ने बोर्ड की बैठक के पहले “वंदे मातरम” गाने को अनिवार्य बना दिया। वहीं समाजवादी पार्टी (सपा) के कब्जे वाली बरेली नगरपालिका में भी भाजपा पार्षदों ने कहा है कि वो हर बोर्ड बैठक से पहले “वंदे मातरम” गाएंगे।

वीडियो: बीजेपी के 37वें स्थापना दिवस पर प्रधानमंत्री मोदी ने कार्यकर्ताओं को दी बधाई

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग