ताज़ा खबर
 

”बीते सालों में जिन्‍हें गुंडागर्दी की आदत पड़ गई है, वो सुधर जाएं वरना कानून नहीं छोड़ेगा”

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री की सोच का ही नतीजा है कि आज दिव्यांगों के लिए योजनाएं चलाई जा रही हैं। अब उन्हें पेंशन में 300 नहीं 500 रुपये मिलेंगे।
Author May 21, 2017 21:33 pm
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार (21 मई) को मुरादाबाद में सांसद कुंवर सर्वेश कुमार सिंह के गांव रत्तूपुरा पहुंचे। योगी ने यहां जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। इस दौरान योगी ने गुंडागर्दी की आदत रखने वालों को चेतावनी दी। सुखदेई स्मारक महाविद्यालय में आयोजित सामाजिक अधिकारिता शिविर एवं निशुल्क सहायक उपकरण वितरण समारोह में दिव्यांगों को सहायक उपकरण बांटने पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, “बीते वर्षो में जिन लोगों की आदत गुंडागर्दी की पड़ गई है, वो सुधर जाएं वरना कानून उन्हें नहीं छोड़ेगा।”

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री की सोच का ही नतीजा है कि आज दिव्यांगों के लिए योजनाएं चलाई जा रही हैं। अब उन्हें पेंशन में 300 नहीं 500 रुपये मिलेंगे। उन्होंने कहा, “जल्द ही सभी गन्ना किसानों का भुगतान किया जाएगा। गेहूं क्रय केंद्रों को भी सख्त आदेश दिए गए हैं। तीन वर्ष के कार्यकाल में प्रधानमंत्री मोदी ने तमाम ऐसी योजनाएं संचालित की, जिनसे लाभ मिले।”

यहां मुख्यमंत्री ने तकरीबन 80 लोगों को सहायक उपकरण वितरित किए। इसके बाद योगी अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों के साथ समीक्षा बैठक करने के लिए सर्किट हाउस मुरादाबाद के लिए रवाना हो गए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में कानून व्यवस्था ठीक हुई है लेकिन कुछ जगहों पर विपक्षी पार्टियां अराजकता फैला रही हैं। हमारी सरकार अराजकता फैलाने वालों से सख्ती से निपटना जानती है। पार्टी कार्यकर्ता क्षेत्र में जाएं और जनता को विपक्षी पार्टियों की इस हरकत से अवगत कराएं। उन्होंने कहा कि इसका सबसे बेहतर तरीका है कि जनता को तीन साल की मोदी सरकार की उपलब्धियों की जानकारी भाजपा के घर घर अभियान के तहत पहुंचाएं। इससे विरोधी बेनकाब हो जायेंगे। उन्होंने कहा कि पार्टी कार्यकर्ता धैर्य रखें, सरकार बने अभी दो महीने हुये हैं। उन्हें सम्मान मिलेगा और जनता को परिवर्तन नजर आएगा।

उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा कि वह अब सत्ता में अधिकारियों के साथ बेहतर रिश्ते बनाये, उनसे सामंजस्य स्थापित करें, ताकि जनता की समस्याओं का निराकरण जल्दी हो। उन्होंने कहा कि एक साल के अंदर प्रदेश भर में 24 घंटे बिजली होगी, गांव शहर का कोई भेद नहीं रहेगा। सभी जिलों में सामान रूप से बिजली आपूर्ति की जाएगी। कुछ जिलों को वीआईपी मानकर ज्यादा आपूर्ति नहीं की जाएगी।

उन्होंने समाजवादी पार्टी और बसपा का नाम तो नहीं लिया लेकिन उन पर निशाना साधने से नहीं पीछे हटे उन्होंने कहा कि प्रदेश में 15 साल से गंदगी थी साफ करने में समय तो लगेगा और प्रदेश में कानून का राज होगा। कानून व्यवस्था एवं विकास कार्यों की समीक्षा के दौरान मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि उत्तर प्रदेश का मौजूदा शासन कानून से ही चलाया जाए उन्होंने पुलिस अफसरों को निर्देश दिया कि कोई भी दोषी छोड़े नहीं और निर्दोष का उत्पीड़न ना हो भूमाफियाओं और अपराधियों पर कार्रवाई हो।

मुख्यमंत्री ने कहा कि जो पुलिसकर्मी अपराधियों से मिले उनकी जांच कराकर उनकी सेवा से बर्खास्त किया जाए उन्होंने कहां की गोवंश की रक्षा के लिए नियमों को सख्ती से लागू करें ताकि गोवंश की तस्करी रोकी जा सके।

देखिए वीडियो - गोरखपुर दंगा केस: हाईकोर्ट ने रोका क्लोजर रिपोर्ट पर फैसला, योगी सरकार ने नहीं दी थी केस पर इजाजत

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग