ताज़ा खबर
 

योगी आदित्यनाथ सरकार 2022 तक सभी को देगी छत, हरेक साल 2 लाख घर बनाने की योजना

योगी आदित्यनाथ गुरुवार को राजधानी के जियामऊ स्थित रैनबसेरा मैदान में प्रधानमंत्री आवास योजना (पीएमएवाई)(शहरी) के अंर्तगत निर्मित मॉडल आवासों का निरीक्षण किया।
Author June 29, 2017 22:09 pm
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार के 100 दिन पूरे होने के मौके पर रिपोर्ट कार्ड पेश किया (Photo: PTI)

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को कहा कि प्रदेश सरकार हर साल दो लाख आवास बनाएगी। उन्होंने कहा कि सरकार की योजना वर्ष 2022 तक सभी को छत मुहैया कराने की है। योगी आदित्यनाथ गुरुवार को राजधानी के जियामऊ स्थित रैनबसेरा मैदान में प्रधानमंत्री आवास योजना (पीएमएवाई)(शहरी) के अंर्तगत निर्मित मॉडल आवासों का निरीक्षण किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा, “प्रदेश सरकार अब हर वर्ष दो लाख मकान बनाएगी। मकानों की संख्या हर वर्ष बढ़ती जाएगी। इस मकान को लेने वालों की दो कैटेगिरी बनाई गई है, जिसमें एक वह लोग होंगे, जिनके पास जमीन है मकान नहीं और दूसरे वो लोग जिनके पास जमीन और मकान दोनों नहीं है।”

योगी ने गुरुवार को निरीक्षण के दौरान चार लाख 20 हजार रुपये की कीमत से एलडीए द्वारा तैयार मॉडल को पसंद नहीं करते हुए अस्वीकार कर दिया। वहीं राज्य नगरीय अभिकरण (सूडा) के पीएमएवाई योजना के तहत बनाए गए प्रोटो मॉडल भवनों को काफी पसंद किया। बिल्ट अप एरिया 28.09 स्क्वायर मीटर और कार्पेट एरिया 21.43 वर्ग मीटर वाले सूडा का मॉडल मकान टू रूम सेट का होगा, जिसकी कीमत 3.34 लाख रुपये होगी। इसके लिए 2.5 लाख रुपये का अनुदान मिलेगा। पैसा तीन किश्तों में मिलेगा।

निरीक्षण के दौरान शहरी विकास मंत्री सुरेश खन्ना, सूडा के डायरेक्टर शैलेंद्र कुमार सिंह व नगर निगम के कई वरिष्ठ अधिकारी भी मुख्यमंत्री के साथ मौजूद थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग