ताज़ा खबर
 

योगी आदित्य नाथ की हिंदू युवा वाहिनी के नेता की कार ने बछड़े को 20 मीटर तक घसीटा, मदद करने के बजाय भाग गए सारे

घटना के बाद गुस्साए स्थानीय लोगों ने गाड़ी को तोड़ दिया और शराब की दुकान के पास जाकर विरोध प्रदर्शन किया।
इस हिन्दुत्ववादी संगठन को योगी आदित्य नाथ ने सन् 2002 में स्थापित किया था। (Express Photo)

उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ की हिन्दू युवा वाहिनी के नेता पर अपनी गाड़ी से सड़क पर भाग रहे बछड़े को कुचलने को आरोप लगा है। चश्मदीदों का कहना है कि बुधवार को नेता की गाड़ी ने बछड़े को करीब 20 मीटर तक घसीटा। गाड़ी में बैठे सभी आरोपी बछड़े की मदद करने के बजाए मौका-ए-वारदात से फरार हो गए। यह घटना लखनऊ के निवादा इलाके की है। इस समाजिक संगठन का गठन योगी आदित्यनाथ द्वारा ही किया गया था, जिसका उद्देश्य गाय की रक्षा करना है। इस बछड़े की मालकिन राजरानी द्वारा अज्ञात आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कराया गया है।

राजरानी ने बताया कि शाम के करीब साढ़े सात बजे युवा वाहिनी के लोगों की गाड़ी शराब के एक ठेके के पासे चली थी कि तभी गाड़ी ने उनकी गाय के साथ जा रहे बछड़े को अपनी चपेट में ले लिया। उन्होंने कहा कि बछड़े को कुचलते हुए आरोपी उसे 20 मीटर तक खदेड़ते हुए ले गए। जब इस दुर्घटना के बाद उनकी गाड़ी आगे नहीं बढ़ पाई तब ड्राइवर ने गाड़ी को रोका। सभी आरोपी गाड़ी को वहीं छोड़ फरार हो गए। राजरानी के बेटे अश्विनी ने बताया कि ड्राइवर नशे में था और उन्होंने गाड़ी से शराब की बोतलें भी बरामद की। इस घटना के बाद गुस्साए स्थानीय लोगों ने गाड़ी को तोड़ दिया और शराब की दुकान के पास जाकर विरोध प्रदर्शन किया।

जानकीपुरम कोतवाली के एसएचओ सतीश कुमार सिन्हा ने बताया कि बेजुबान जानवर की हत्या करने के आरोप में सभी आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है। कार को जब्त कर इसके मालिक के बारे में जांच की जा रही है। गाड़ी के मालिक का जैसे ही पता चलता है, हम उसे हिरासत में ले लेंगे।

इसी बीच कुछ स्थानीय लोगों ने कहा कि यह गाड़ी लखनऊ जिले के हिन्दू युवा वाहिनी के नेता अखंड प्रताप की है। वहीं युवा वाहिनी का कहना है कि उन्हें इस घटना की कोई जानकारी नहीं है। अगर इस मामले में इस संगठन के नेता के दोषी होने की पुष्टि होती है तो हम जरूर उसपर कार्रवाई करेंगे। बता दें कि आरोपी अखंड प्रताप अपने घर पर नहीं है। उसकी बहन का कहना है कि बुधवार को ही वह सीतापुर चला गया था।

देखिए वीडियो - पीएम मोदी ने यूपी के सांसदों से कहा- "मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से कोई सिफारिश न करें"

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. A
    amiya
    Apr 7, 2017 at 12:30 pm
    U press utes Namak mirch laga news deta hi Yogi aditye.... ko ghashtne we news bhari dekhega ... Hi na.. Shame
    (0)(0)
    Reply
    1. A
      arvind Shukla
      Apr 7, 2017 at 9:47 am
      GHRINIT VYAKTI HAI om thanvi lagta hai om thanvi ke sath hi jansatta bhi retire ho jayega patrkar ke naam par kalank ho e hain om thanvi jaise patrksr. patrakarita me patrkar ko apna agenda nahin chalana chahiye. rajneetik ha ko tript karna hai to utaar phenko patrakarita ke chola ko. aap se achchhe to ve patrkaar hain jo patrakarita chhod kisi party ki sadasyata lekar rajneeti kar rahe hain.
      (0)(0)
      Reply