ताज़ा खबर
 

उत्तर प्रदेश: पत्नियों ने पतियों से करवा चौथ पर मांगा शौचालय का उपहार, प्रशासन ने भी की अपील

उत्तर प्रदेश के एक गांव की पत्नियों ने अपने पतियों से शौचालय बतौर उपहार मांगा है।
करवाचौथ ( प्रतीकात्मक फोटो)

उत्तर प्रदेश के बिजनौर के एक गांव में पतियों की लंबी आयु के बदले पत्नियों ने ‘सम्मान का उपहार’ मांग लिया है। पत्नियों ने अपने पतियों से शौचालय का उपहार मांगा, जो रविवार को करवा चौथ पर उनके पति उन्हे देने जा रहे हैं। ्रशासनिक सूत्रों के अनुसार नहटौर ब्लाक के गांव खुशहालपुर भटियाना में दस महिलाओं ने अपने पतियों से करवाचौथ पर महंगे जेवर, कीमती साड़ी को छोड़कर शौचालय का उपहार मांगा। पतियों ने उनको करवाचौथ पर ये तोहफा देने के लिए इज्जतघर (शौचालय) तैयार करा दिए हैं, जो रविवार को करवा चौथ पर पत्नियों को भेट किए जायेंगे। गांव की महिला कुसुम और मीनाक्षी ने बताया कि गांव की प्रधान मधु चौहान से उन्हें यह प्रेरणा मिली है। मुख्य विकास अधिकारी डा. इन्द्रमणि त्रिपाठी के अनुसार गांव की महिलाओं के इस फैसले का असर पूरे देश की महिलाओं पर पड़ेगा।

इसके अलावा उत्तर प्रदेश के संभल जिले के चीफ डवलपमेंट ऑफिसर पीपी त्रिपाठी ने एक चिट्ठी लिखकर जिले के पतियों से अपील की है कि वो इस करवाचौथ वो लोग अपनी पत्नियों को टॉयलेट गिफ्ट करें जिनके घर में अभी भी टॉयलेट नहीं हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग