ताज़ा खबर
 

नरेंद्र मोदी के करीबी, केंद्रीय मंत्री महेंद्र पांडे को अम‍ित शाह ने बनाया यूपी भाजपा अध्‍यक्ष

प्रदेश अध्यक्ष के लिए महेन्द्र नाथ पांडेय के अलावा जिन नामों पर चर्चा चल रही थी, उनमें संजीव बालियान, स्वतंत्र देव सिंह और अशोक कटारिया भी प्रमुख तौर पर शामिल थे।
यूपी बीजेपी अध्यक्ष डॉ. महेंद्र नाथ पांडेय की फाइल फोटो।

बीजेपी सांसद और पीएम नरेंद्र मोदी की कैबिनेट में शामिल राज्यमंत्री डॉ. महेंद्र नाथ पांडे को अब उत्तर प्रदेश का नया प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया है। महेंद्र नाथ पांडे संगठन में केशव प्रसाद मौर्या की जगह लेंगे। डॉ. महेंद्रनाथ पांडे भारतीय जनता पार्टी के टिकट पर चंदौली से 2014 में लोकसभा सदस्य चुने गए थे। अब दोबारा से वह उत्तर प्रदेश की राजनीति की कमान संभालते दिखेंगे। महेंद्र नाथ पांडे को पीएम नरेंद्र मोदी का करीबी बताया जाता है। आपको बता दें कि महेंद्र नाथ पांडे का संसदीय क्षेत्र पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र से वाराणसी से निकल कर ही बना है। प्रदेश अध्यक्ष के लिए महेन्द्र नाथ पांडे के अलावा जिन नामों पर चर्चा चल रही थी, उनमें संजीव बालियान, स्वतंत्र देव सिंह और अशोक कटारिया भी प्रमुख तौर पर शामिल थे। महेंद्र नाथ पांडे को प्रदेश अध्यक्ष बनाए जाने के पीछे पार्टी के हाथ से ‘ब्राह्मण वोट बैंक’ को साधना तथा उनका पूर्वी यूपी से होना मुख्य वजह माना जा रहा है।

 

प्रदेश अध्यक्ष बनने के बाद महेंद्रनाथ पांडे ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने मुझे पार्टी में बड़ी ज़िम्मेदारी दी है। मैं पार्टी का छोटा सा कार्यकर्ता हूं ये मेरे लिए सम्मान की बात है। यूपी बहुत बड़ा राज्य है, इसलिए मेरी पहली प्राथमिकता होगी पार्टी को और मज़बूत करना। प्रदेश सरकार के कामों के ज़रिए पार्टी को और ज्यादा मज़बूत करना है। मैंने अपने नेतृत्व को कहा है कि मुझे केंद्र सरकार में मंत्री पद से मुक्त किया जा सके, जिसके बाद फ़्री होकर यूपी में पार्टी के लिए काम कर सकूं। पांडे ने कहा कि 2014 के लोकसभा चुनाव और 2017 के विधानसभा चुनाव में जो बहुमत पार्टी को मिला हैं उसको बरकरार रखना है।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग