ताज़ा खबर
 

पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में लगी ‘चोटी कटवा बाबा’ की मूर्ति, पूजा-पाठ कर रहे हैं लोग

चोटी कटवा बाबा के शरीर को लाल रंग में रंगा गया है जबकि मुंह खुला हुआ हैं, यही नहीं हाथ भी गायब हैं।
बीएचयू में पेड़ के नीचे लगी ‘चोटी कटवा बाबा’ की मूर्ति।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में “चोटी कटवा बाबा” की मूर्ति स्थापित की गई है। वाराणसी के बनारस हिंदू विश्वविद्यालय में “चोटी कटवा बाबा ” की मूर्ति लगाई गई है। दरअसल पिछले महीने से उत्तर प्रदेश के अलग-अलग जिलों में चली आ रही चोटी काटने की अफवाहों में वाराणसी के साथ ही पूर्वांचल के आसपास के जिले शामिल हो गए हैं। दो दिनों के अंदर वाराणसी सहित आजमगढ़, चंदौली ,जौनपुर में 100 से ज्यादा सोते समय चोटी कटने के घटनायें सामने आयी हैं। इसके टोटके भी किये गए। लोगों ने घर से बाहर नींबू-मिर्च भी टांगे लेकिन इन सबके बीच सर्वविद्या की राजधानी कही जाने वाले विश्व में मशहूर बनारस हिन्दू यूनिवर्सिटी कैम्पस के शॉपिंग मॉल ग्राउंड में पीपल के पेड़ के नीचे चोटी कटवा बाबा को स्थापित कर दिया गया है।

Symbolic Photo

बनारस हिन्दू विश्व विद्यालय के शॉपिंग मॉल के परिसर में पीपल के पेड़ के नीचे विराजमान किये गए चोटी कटवा बाबा की ये मूर्ति चोटी काटने की फैली अफवाह के बाद स्थापित हुई है। इनके शरीर को लाल रंग में रंगा गया है जबकि मुंह खुला हुआ हैं, यही नहीं हाथ भी गायब हैं। इसके आलावा बाबा के सिर के ऊपर एक मटका टांग दिया गया हैं और पेड़ में ही बोर्ड लगा कर लिखा गया है “चोटी कटवा बाबा”। इसी पेड़ के बाबा के पास एक सिल्वर कलर की मूर्ति को रख दिया गया है जिनके हाथों में एक धारदार शस्त्र भी हैं।

बीएचयू में पेड़ के नीचे लगी ‘चोटी कटवा बाबा’ की मूर्ति।

इस बात की जानकारी जैसे हो आस-पास के ग्रामीणों को हुई हैं, लोग चोरी-छिपे परिसर में आकर बाबा को माला-फूल पहनाकर दिए जलाकर, पूजा-पाठ भी कर रहे हैं। इस मूर्ति की फोटो सोशल मीडिया में वायरल हो रही है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.