ताज़ा खबर
 

ऑर्केस्ट्रा की जगह डीजे के साथ आई बारात, लड़की के पिता ने कहा- अब ये शादी नहीं होगी

ऑर्केस्ट्रा की वजह से शादी टूटने बात इलाके हर तरफ चर्चा का विषय बनी हुई है। स्थानीय लोगों ने कहा कि सिर्फ ऑर्केस्ट्रा की वजह से दो परिवार आपस में मिलने से पिछड़ गए।
दुल्हन के पिता ने आरोप लगाया कि बारात में ऑर्केस्ट्रा लाने की बात तय हुई थी लेकिन बारात डीजे के साथ आई (फोटो सोर्स ट्विटर)

आमतौर पर दहेज की मांग या दूल्हा-दुल्हन में कोई ऐब सामने आने के बाद शादियां टूटने के बारे में आपने बहुत सुना होगा। लेकिन वाराणसी के चोलापुर गांव में शादी समारोह में ऑर्केस्ट्रा ना लाने पर दूल्हे के पिता को बिना दुल्हन के ही बारात को वापस ले जाना पड़ा। मामले में दुल्हन के परिवार वालों ने कहा कि दूल्हे के पिता ने बारात में ऑर्केस्ट्रा लाने का वादा किया था, जिसे उन्होंने पूरा नहीं किया। इस दौरान दोनों पक्षों के बीच विवाद इतना बढ़ गया कि मारपीट तक नौबत आ गई। वहीं मामले में वर पक्ष का कहना है कि ऐसा तय नहीं था और वो डीजे लेकर आए हैं। स्थायीन चोलापुर स्टेशन ऑफिसर विनय प्रकाश ने बताया कि बारवा गांव के रहने वाले कमला प्रसाद के बेटे मनोज कुमार की शादी चोलापुर में रहने वाले रामसेवक की बेटी हुई थी। हालांकि शादी के दौरान दोनों पक्षों के बीच डीजे विवाद इतना बढ़ गया की शादी तोड़ने की नौबत आई गई। दूसरी तरफ मामले में शनिवार (20 मई, 2017) पंचायत भी हुई लेकिन दोनों पक्षों के बीच बात नहीं बन सकी। बाद में बारात बिना दुल्हन के ही वापस लौट गई।

खबर के अनुसार 18 मई को बरवा गांव के रहने वाले मनोज कुमार की बारवा के चोलापुर गांव में आई। जहां बारातियों का अच्छा खासा स्वागत सत्कार किया गया। द्वार पूजा की गई, नाच गाना हुआ। खाना खाते वक्त लड़की पक्ष ने लड़के पक्ष से पूछा ऑर्केस्ट्रा कहां है? जिसपर लड़के के पिता ने कहा कि ऑर्केस्ट्रा लाने की कोई बात नहीं हुई थी। डीजी की बात हुई थी जोकि में लाया हूं। इस बात को लेकर दूल्हा-दुल्हन पक्ष में जमकर कहा सुनी हो गई। बात इतनी बढ़ गई कि घराती बराती आपस में भिड़ गए। इस दौरान एक पक्ष बारात वापस ले जाने और दूसरा पक्ष शाने ना करने की जिद पर अड़ गया।

दूसरी तरफ झगड़े की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों पक्षों को समझाकर आपस में सही निर्णय लेने की बात कहीं। बाद मामले को लेकर पंचायत भी हुई। जिसमें दूल्हा पक्ष ने दहेज की रकम दस, अंगूठी, बाइक सहित सारा सामान लौटा दिया वहीं लड़की पक्ष ने दिया गया सामा वापस कर दिया। बता दें कि ऑर्केस्ट्रा की वजह से शादी टूटने बात इलाके हर तरफ चर्चा का विषय बनी हुई है। वहीं स्थानीय लोगों ने कहा कि सिर्फ ऑर्केस्ट्रा की वजह से दो परिवार आपस में मिलने से पिछड़ गए।

देखें वीडियो, सलमान खान से पूछना चाहती हैं सोनाक्षी सिन्हा- "कब होगी आपकी शादी?"

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग